logo-image

Sensex Open Today 8 Jan 2020: अमेरिका-ईरान में टेंशन से सेंसेक्स लुढ़का, करीब 300 प्वाइंट की जोरदार गिरावट

Sensex Open Today 8 Jan 2020: बुधवार को BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 294.64 प्वाइंट की गिरावट के साथ 40,574.83 के स्तर पर खुला.

Updated on: 08 Jan 2020, 09:40 AM

मुंबई:

Sensex Open Today 8 Jan 2020: अमेरिकी एयरबेस पर ईरान के हमले का असर साफतौर पर देखा जा रहा है. आज शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ खुले हैं. बुधवार (8 जनवरी 2020) को शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार में भारी गिरावट के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 294.64 प्वाइंट की गिरावट के साथ 40,574.83 के स्तर पर खुला. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 113.85 प्वाइंट की गिरावट के साथ 11,939.10 के स्तर पर खुला है.

यह भी पढ़ें: Rupee Open Today 8 Jan: अमेरिका पर हुआ हमला तो लुढ़क गया भारतीय रुपया

ईरान ने इराक में अमेरिकी एयरबेस पर किया हमला
ईरान ने इराक में अमेरिकी एयरबेस पर मिसाइल हमला कर दिया है. पेंटागन का कहना है कि सुबह करीब साढ़े 5 बजे अमेरिकी एयरबेस पर ईरान ने 1 दर्जन से ज्यादा मिसाइलें दागी हैं. बता दें कि इस एयरबेस पर अमेरिका और गठबंधन की सेनाएं हैं. इस घटना के बाद आज भारतीय बाजार में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है. हालांकि ट्रंप ने बयान दिया है सबकुछ ठीक है और कल इस पर अपना जवाब देंगे.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 8 Jan: ईरान ने अमेरिकी एयरबेस पर किया हमला, नई ऊंचाई पर पहुंच सकता है सोना

सेंसेक्स में भारी गिरावट के साथ कारोबार
शुरुआती कारोबार में (9:30 AM) सेंसेक्स में भारी गिरावट के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. सेंसेक्स में फिलहाल करीब 200 प्वाइंट की गिरावट के साथ 40,680 के करीब कारोबार हो रहा है. वहीं निफ्टी में भी करीब 68 प्वाइंट की गिरावट के साथ 12,000 के नीचे कारोबार दर्ज किया जा रहा है. निफ्टी के स्मॉलकैप और मिडकैप में आधा फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है.

किन शेयरों में रही तेजी-मंदी
बुधवार (8 जनवरी) को शुरुआती कारोबार में UPL, भारती इंफ्राटेल, SBI, एक्सिस बैंक, लार्सन, आयशर मोटर्स, ICICI बैंक, BPCL, HDFC बैंक, टाटा मोटर्स, कोटक महिंद्रा, NTPC, हिंडाल्को, एशियन पेंट्स, वेदांता, कोल इंडिया, टाटा स्टील, सन फार्मा, जेएसडब्ल्यू स्टील, IOC, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन, टाइटन कंपनी, अदानी पोर्ट्स, HDFC और सन फार्मा में गिरावट के साथ कारोबार दर्ज किया गया. दूसरी ओर कारोबार की शुरुआत में यस बैंक, TCS, इंडसइंड बैंक और टेक महिंद्रा में मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है.

यह भी पढ़ें: आपके शहर में किस रेट पर मिल रहा पेट्रोल-डीजल, अमेरिका-ईरान में तनाव से बढ़ सकते हैं दाम

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)