logo-image

Closing Bell: सेंसेक्स 335 प्वाइंट लुढ़ककर बंद, इंफोसिस का शेयर 16 फीसदी से ज्यादा लुढ़का

Closing Bell: मंगलवार को BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 334.54 प्वाइंट की गिरावट के साथ 38,963.84 के स्तर पर बंद हुआ.

Updated on: 22 Oct 2019, 03:45 PM

मुंबई:

Closing Bell: देश की बड़ी आईटी (IT) कंपनी में शुमार इंफोसिस (Infosys) के प्रबंधन के ऊपर लगे गंभीर आरोप के बीच आज यानि मंगलवार को 16 फीसदी से ज्यादा लुढ़क गया है. इंफोसिस के शेयर में आई इस गिरावट की वजह से निवेशकों को करीब 45,000 करोड़ रुपये का भारी नुकसान झेलना पड़ा है. हालांकि मार्केट के जानकार सलाह दे रहे हैं कि निवेशकों को इंफोसिस के शेयर में आई गिरावट से घबराना नहीं चाहिए. उनका मानना है कि अगर किसी के पास इंफोसिस के शेयर हैं तो उसे होल्ड करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: बैंक कर्मचारियों की तो निकल पड़ी, 5 डे वीक और इतनी बढ़ जाएगी उनकी सैलरी

सेंसेक्स 335 प्वाइंट लुढ़ककर बंद
मंगलवार को BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 334.54 प्वाइंट की गिरावट के साथ 38,963.84 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) भी 73.50 प्वाइंट की गिरावट के साथ 11,588.35 के स्तर पर बंद हुआ.

यह भी पढ़ें: सरकारी बैंकों में सरकार की हिस्सेदारी घटाने की वकालत कर रहे अभिजीत बनर्जी, पढ़ें पूरा बयान

किन शेयरों में रही तेजी-मंदी
मंगलवार को कारोबार के अंत में इंफोसिस, टाटा मोटर्स, भारती एयरटेल, बजाज फिनसर्व, HCL टेक, टेक महिंद्रा, एशियन पेंट्स, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, आयशर मोटर्स, भारती इंफ्राटेल, हिंडाल्को और वेदांता गिरावट के साथ बंद हुए. दूसरी ओर डॉ रेड्डीज लैब्स, ICICI बैंक, BPCL, सिप्ला, टाइटन कंपनी, कोल इंडिया, विप्रो, नेस्ले, HUL और बजाज ऑटो तेजी के साथ बंद हुए.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों को सरकार ने दिया दिवाली गिफ्ट

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)