BREAKING NEWS
  • कठुआ कांड (Kathua Case) की जांच करने वाली SIT खुद फंसी, 6 सदस्‍यों पर FIR के निर्देश- Read More »
  • हेट पोस्ट; यूपी में 72 घंटों में दर्ज हुए 32 मामले, 178 सोशल मीडिया अकाउंट्स ब्लॉक- Read More »
  • 7th Pay Commission: खुशखबरी, नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने गिफ्ट पॉलिसी (Gift Policy) को लेकर किया बड़ा फैसला- Read More »

SBI जनरल इंश्योरेंस लाएगी IPO, विस्‍तार की है बड़ी योजना

News State Bureau  |   Updated On : November 27, 2018 01:08:16 PM
SBI General Insurance

SBI General Insurance (Photo Credit : )

चेन्नई:  

SBI जनरल इंश्योरेंस (SBI General Insurance) ने प्रौद्योगिकी में निवेश और नए उतपादों की लांचिंग से शीर्ष पांच गैर-जीवन बीमा कंपनियों में शामिल होने की योजना बनाई है, साथ ही कंपनी ने साल 2020 में आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लाने का भी ऐलान किया है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि कंपनी ने एजेंट्स और अन्य वितरण चैनलों के विस्तार की योजना बनाई है और स्वास्थ्य बीमा पॉलिसियों पर जोर दिया जा रहा है. कंपनी की उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी लिसा जेफरी ने संवाददाताओं से कहा, "हम डिजिटल प्रौद्योगिकी में निवेश कर रहे हैं और डिजिटल रणनीति बना रहे हैं. अब ऐसी बीमा कंपनियां (Insurance company) भी हैं, जो पूरी तरह से डिजिटल काम करती है. हमारे कुल बजट में सूचना प्रौद्योगिकी में निवेश पर जोर दिया गया है." ऐसे समय में जब उद्योग की विकास दर 12 फीसदी है, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस की विकास दर 30 फीसदी रही है.

और पढ़ें : अब सस्‍ता पड़ेगा LPG Gas Cylinder, सरकार ने बदला पैसे लेने का तरीका

जेफरी ने कहा, "हमें अपने सकल घरेलू प्रीमियम आय (GDPI) में 35 फीसदी वृद्धि की उम्मीद है. चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में जीडीपीआई (GDPI) की वृद्धि दर 30 फीसदी रही है, जोकि 2,067 करोड़ रुपये हैं और मुनाफा 270 करोड़ रुपये रहा."

उन्होंने कहा कि एसबीआई जनरल इंश्योरेंस (SBI General Insurance) उन गिनी-चुनी कंपनियों में से एक है, जिसने अंडरराइटिंग मुनाफा (क्लेम को घटाकर प्रीमियम आय) दर्ज किया है.

First Published: Nov 27, 2018 01:08:06 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो