logo-image

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती, 2 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today: सोमवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 2 पैसे की बढ़त के साथ खुला. सोमवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.45 प्रति डॉलर के भाव पर खुला.

Updated on: 10 Jun 2019, 09:08 AM

highlights

  • सोमवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 2 पैसे की बढ़त के साथ खुला
  • सोमवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.45 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 69.47 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 10 June: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में हल्की बढ़त दर्ज की जा रही है. सोमवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 2 पैसे की बढ़त के साथ खुला. सोमवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.45 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.47 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: टर्म इंश्योरेंस (Term Insurance): नॉमिनी को मिलती है आर्थिक सुरक्षा, जानें कैसे, पढ़ें पूरी खबर

रुपये पर जानकारों का नजरिया
एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती की संभावना है. डॉलर में कमजोरी होने से रुपये को सपोर्ट मिल सकता है. उनका कहना है कि पिछले हफ्ते अमेरिका में आए नौकरियों के कमजोर आंकड़ों से डॉलर में नरमी देखने को मिल रही है. आज के कारोबार में रुपये में 69.20-69.90 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: सेंट्रल बैंक किस लिए जुटाएगा 5 हजार करोड़ रुपये, क्या है मामला, पढ़ें पूरी खबर

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक आज के काराबोर में रुपये में सीमित दायरे का कारोबार होने की संभावना है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 69.20-69.65 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: खुशखबरी, लगातार पांचवे दिन घटे पेट्रोल-डीजल के रेट, जानें आज के ताजा भाव

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)