logo-image

Rupee Open Today: डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसे बढ़कर खुला, Fed के नतीजों पर रहेगी नजर

Rupee Open Today: बुधवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.56 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 19 Jun 2019, 09:07 AM

highlights

  • बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसे की मजबूती के साथ खुला 
  • डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.56 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 69.70 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 19 June: बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.56 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 69.70 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: ICICI Bank के बाद इन दो बैंकों ने लिया बड़ा फैसला, ग्राहकों पर पड़ेगा असर

रुपये पर जानकारों का नजरिया
कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) राजीव सिंह के मुताबिक अमेरिकी डॉलर में कमजोरी से रुपये में मजबूती के आसार हैं. आज फेड की बैठक के नतीजे आने वाले हैं. ऐसे में डॉलर में कमजोरी है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 69.30-69.80 के दायरे में कारोबार हो सकता है.

यह भी पढ़ें: रिजर्व बैंक (RBI) ने HDFC Bank के ऊपर लगाया 1 करोड़ रुपये का जुर्माना, जानें क्यों

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती की संभावना है. उनका कहना है कि दुनियाभर के शेयर बाजारों में रिकवरी से रुपये को सपोर्ट मिल रहा है. यूरोजोन में अर्थव्यवस्था में सुधार नहीं होने पर और अधिक राहत पैकेज जारी होने की संभावना और ब्याज दरों में कटौती से यूरो में कमजोरी की आशंका है. यूरो में कमजोरी से रुपये में मजबूती के आसार हैं. आज के कारोबार में रुपये में 69.40-70.10 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Rate 19 June: आपके शहर में किस भाव पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल, जानें नई कीमतें

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)