logo-image

Rupee Open Today 17 June: डॉलर के मुकाबले रुपया स्थिर, रुपये में कमजोरी की आशंका बरकरार

Rupee Open Today: सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया बिना किसी बदलाव के खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.80 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 17 Jun 2019, 09:26 AM

highlights

  • सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया बिना किसी बदलाव के खुला  
  • अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 69.80 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में भी रुपया 69.80 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 17 June: सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया बिना किसी बदलाव के खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.80 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में भी रुपया 69.80 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: सेंसेक्स की शीर्ष 10 कंपनियों में 6 का मार्केट कैप 34,250 करोड़ रुपये बढ़ा, TCS टॉप पर

रुपये पर जानकारों का नजरिया
मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक रुपये में आज कमजोरी के आसार हैं. उनका कहना है कि अमेरिका में आए रिटेल सेल्स के बेहतर आंकड़ों से डॉलर इंडेक्स में बढ़ोतरी देखने को मिली है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 17 June: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 4 दिन से जारी गिरावट थमी, जारी हुए नए रेट

मई के दौरान अमेरिका में रिटेल सेल्स 0.5 फीसदी बढ़ी है, जबकि अप्रैल में रिटेल सेल्स 0.3 फीसदी बढ़ी थी. अमित का कहना है कि बुधवार को FOMC की बैठक है. ऐसे में FOMC की बैठक से पहले अमेरिकी डॉलर में मजबूती दिख सकती है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 69.70-70.10 के दायरे में कारोबार हो सकता है.

यह भी पढ़ें: RBI का कड़ा निर्देश, 3 घंटे से ज्यादा ATM में नहीं रहा कैश, तो बैंकों पर लगेगा जुर्माना

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी की आशंका है. उनका कहना है कि अन्य करेंसीज के मुकाबले डॉलर में बढ़त है. डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर हो सकता है. आज के कारोबार में रुपये में 69.50-70.10 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) में किन तरीकों से कर सकते हैं निवेश, समझें यहां

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)