logo-image

Rupee Open Today 12 June: डॉलर के मुकाबले रुपये में स्थिर कारोबार, 69.44 के स्तर पर खुला भाव

Rupee Open Today 12 June: बुधवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) बगैर किसी बदलाव के खुला. शुरुआती कारोबार में रुपया 69.44 प्रति डॉलर के भाव पर खुला.

Updated on: 12 Jun 2019, 09:18 AM

highlights

  • अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया (Rupee) बगैर किसी बदलाव के खुला
  • बुधवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.44 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में भी रुपया 69.44 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

नई दिल्ली:

Rupee Open Today 12 June: बुधवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में बगैर किसी बदलाव के कारोबार होते हुए देखा गया. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) बगैर किसी बदलाव के खुला. शुरुआती कारोबार में रुपया 69.44 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में भी रुपया 69.44 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: भारत की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki के कारखानों में 18.1% कम बनी कारें

रुपये पर जानकारों का नजरिया
एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में स्थिरता के साथ कारोबार की संभावना है. हालांकि भविष्य में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती की संभावना बनी हुई है. उनका कहना है कि बजट में सरकार कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो कंपनियों की बैलेंसशीट मजबूती होगी, जिसकी वजह से रुपये में मजबूती का रुख देखने को मिलेगा. आज के कारोबार में रुपये में 69.20-69.70 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: GST काउंसिल की बैठक 20 जून को, दरों में कमी की उम्मीद

कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के रिसर्च हेड डॉ रवि सिंह के मुताबिक इंट्राडे में रुपये में सीमित दायरे का कारोबार होने के आसार है. विदेशी संस्थागत निवेशकों की बाजार में खरीदारी होने से रुपये को सहारा मिल सकता है. हालांकि उनका कहना है कि बाजार की नजर 18 जून को फेडरल रिजर्व की बैठक पर है. आज के कारोबार में रुपये में 69.30-69.60 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 12 June: आज के लिए पेट्रोल-डीजल के नई कीमतें जारी, जानें ताजा भाव

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)