logo-image

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया हुआ सस्ता, 6 पैसे गिरकर खुला भाव

Rupee Open Today: बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.40 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 26 Jun 2019, 09:07 AM

highlights

  • बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे की कमजोरी के साथ खुला 
  • डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.40 प्रति डॉलर के भाव पर खुला  
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 69.34 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 26 June: बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.40 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 69.34 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Today: ऊपरी भाव पर सोने-चांदी में आज क्या करें, क्या है Experts की राय, पढ़ें पूरी खबर

रुपये पर जानकारों का नजरिया
एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी की आशंका है. उनका कहना है कि अमेरिकी डॉलर में आज हल्की मजबूती दिख रही है. यही वजह है कि आज रुपये पर दबाव आ सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 69.30-69.90 के दायरे में कारोबार की संभावना है. वहीं रुपया जुलाई वायदा में 69.90 प्रति डॉलर के लक्ष्य के लिए 69.60 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 69.40 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 26 June: घर से निकलने से पहले जान लें किस भाव पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी देखने को मिल सकती है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपया जुलाई वायदा में 69.60 के भाव पर खरीदारी कर सकते हैं. इस सौदे के लिए 69.45 स्टॉपलॉस और लक्ष्य 69.90 का रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें: EXCLUSIVE: अगले हफ्ते कैसी रहेगी सोने-चांदी की चाल, जानिए Experts का नजरिया

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)