logo-image

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे कमजोर होकर खुला

Rupee Open Today: बुधवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.55 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.43 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

Updated on: 08 May 2019, 09:13 AM

highlights

  • रुपया 12 पैसे की कमजोरी के साथ 69.55 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में रुपया 69.43 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था
  • आज के कारोबार में रुपये में 69.20-69.70 के दायरे में कारोबार संभव

नई दिल्ली:

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले आज रुपया गिरावट के साथ खुला. बुधवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे की कमजोरी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में रुपया 69.55 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.43 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था. जानकारों का मानना है कि दुनियाभर में राजनीतिक और आर्थिक अनिश्चितताओं की वजह से दुनियाभर की करेंसी पर असर पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें: इंश्योरेंस (Insurance) और निवेश में फर्क समझना बेहद जरूरी, जानें पूरा गणित

रुपये में कमजोरी रहने की आशंका
केडिया कमोडिटी मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक रुपये में आज गिरावट देखने को मिल सकती है. उनका कहना है कि दुनियाभर के शेयर बाजारों में गिरावट का असर रुपये पर पड़ेगा. रुपये में फिलहाल कमजोरी बनी रहेगी. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 69.20-69.70 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है. गौरतलब है कि अमेरिका और चीन में ट्रेड वॉर फिर बढ़ने की आशंका से दुनियाभर के शेयर बाजारों में भारी गिरावट देखी जा रही है. घरेलू शेयर बाजार में भी गिरावट से रुपये पर दबाव बना हुआ है.