logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Rupee Open Today: बजट से पहले भारतीय रुपये में मजबूती, 5 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.01 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 28 Jun 2019, 09:08 AM

highlights

  • शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.01 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 69.06 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 28 June: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.01 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 69.06 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Outlook: सोना 200 रुपये से ज्यादा लुढ़का, आज खरीदारी करें या बिकवाली, पढ़ें पूरी खबर

रुपये पर जानकारों का नजरिया
मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में हल्की मजबूती देखने को मिल सकती है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपया जुलाई वायदा में 69.40 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए 69.55 स्टॉपलॉस और लक्ष्य 69.15 का रखना चाहिए. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.90-69.30 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: चेतावनी! एक से अधिक है बैंक अकाउंट, तो हो जाएं सतर्क, हो सकता है बड़ा नुकसान

कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) राजीव सिंह के मुताबिक बजट की वजह से रुपये में मजबूती की संभावना है. उनका कहना है कि अर्थव्यवस्था की रिकवरी के लिए सरकार कई आर्थिक कदम उठा सकती है, जिससे रुपये को सपोर्ट मिल सकता है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.80-69.25 के दायरे में कारोबार संभव है. वहीं वायदा बाजार की बात करें तो रुपया जुलाई वायदा में 69.10 के लक्ष्य के लिए 69.35 के स्तर पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए 69.50 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 28 June: लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए नए रेट

वहीं दूसरी ओर एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में सीमित दायरे का कारोबार होने की संभावना है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.80-69.40 के दायरे में कारोबार संभव है. रुपया जुलाई कॉन्ट्रैक्ट में 69.20 के भाव पर खरीदारी कर सकते हैं. स्टॉपलॉस 69 और लक्ष्य 69.60 का रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): नरेंद्र मोदी सरकार के बजट में सरकारी कर्मचारियों को मिल सकती है बड़ी खुशी

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)