logo-image

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 2 पैसे की मामूली नरमी के साथ खुला, भविष्य में बढ़ सकता है भाव

Rupee Open Today: मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 2 पैसे की नरमी के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.97 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 02 Jul 2019, 09:12 AM

highlights

  • मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 2 पैसे की नरमी के साथ खुला
  • डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.97 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.95 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 2 July: मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 2 पैसे की नरमी के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.97 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.95 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: अर्थव्यवस्था को आने वाले वर्षों में GST से मिलेगा बड़ा फायदा, विशेषज्ञों की राय

रुपये पर जानकारों का नजरिया
केडिया कमोडिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट और ग्लोबल मार्केट में तनाव कम होने की वजह से रुपये में मजबूती की संभावना दिख रही है. उनका कहना है कि इस बार का बजट इकोनॉमी के लिए अच्छ रहने की उम्मीद है. इसके अलावा शेयर बाजार में तेजी से भी रुपये को सपोर्ट मिल रहा है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.46-69.24 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है. रुपया जुलाई वायदा में 69.30 पर बिकवाली की जा सकती है. स्टॉपलॉस 69.45 और लक्ष्य 69.05 रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Outlook 2 July: सोना-चांदी हुए सस्ते, अब इन भाव पर क्या करें निवेशक, जानें टॉप ट्रेडिंग कॉल

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में हल्की नरमी के आसार हैं. हालांकि शॉर्ट टर्म की बात करें तो रुपये में सीमित दायरे का कारोबार होने की संभावना है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.80-69.40 के दायरे में कारोबार संभव है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 2 July: आम आदमी को झटका, 6 दिन से पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी जारी

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)