Petrol Diesel Price 24 June: दिल्ली में लगातार दूसरे दिन बढ़ी कीमतें, जानें कहां पहुंचे दाम

News State Bureau  |   Updated On : June 24, 2019 11:42:25 AM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  कीमतों में इस वृद्धि के साथ दिल्ली में पेट्रोल फिर 70 रुपये लीटर से ऊपर.
  •  डीजल के भाव भी 64 रुपये प्रति लीटर के आसपास पहुंचे.
  •  कच्चे तेल की कीमतों में उछाल से उपभोक्ताओं को चोट.

नई दिल्ली.:  

पेट्रोल और डीजल के दाम सोमवार को भी लगातार दूसरे दिन बढ़ गए. दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल सात पैसे, जबकि चेन्नई में आठ पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. वहीं, डीजल के भाव भी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में छह पैसे, जबकि चेन्नई में सात पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में इस वृद्धि के बाद पेट्रोल का दाम फिर 70 रुपये लीटर से ऊपर पहुंच गए हैं और डीजल भी 64 रुपये प्रति लीटर के आसपास पहुंच गया है.

यह भी पढ़ेंः विवादित ट्वीट को लेकर 'न्यू इंडिया' में बढ़ सकती है राहुल गांधी की मुश्किलें

दो दिनों में ही पेट्रोल 12 पैसे और डीजल 13 पैसे बढ़ा
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: क्रमश: 70.05 रुपये, 72.31 रुपये, 75.75 रुपये और 72.77 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम बढ़कर 63.90 रुपये, 65.82 रुपये, 66.99 रुपये और 67.59 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल के दाम में बढ़ोतरी से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर वृद्धि होने लगी है. दो दिनों में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 12 पैसे जबकि चेन्नई में 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है.

यह भी पढ़ेंः आज संसद में अमित शाह पेश करेंगे जम्मू कश्मीर आरक्षण संशोधित बिल, जानें क्या है ये विधेयक

पिछले दिनों पेट्रोल-डीजल की कीमतें गिरी थीं
गौरतलब है कि पिछले दिनों अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी रहने से भारत में पेट्रोल और डीजल के दामों में उपभोक्ताओं को काफी राहत मिली थी. इससे पहले 30 मई को पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला शुरू होने के साथ देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 1.93 रुपये लीटर सस्ता हो गया था और डीजल का दाम भी 2.91 रुपये प्रति लीटर घट गया था.

First Published: Jun 24, 2019 11:42:00 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो