logo-image

Yes Bank में बड़ा हिस्सा खरीद सकते हैं पेटीएम (Paytm) वाले विजय शेखर शर्मा

विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) 9.64 फीसदी हिस्सेदारी को करीब 1,800-2,000 करोड़ रुपये में खरीद सकते हैं.

Updated on: 10 Sep 2019, 02:16 PM

नई दिल्ली:

प्राइवेट बैंक यस बैंक (Yes Bank) में पेटीएम (Paytm) के फाउंडर विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) बड़ी हिस्सेदारी खरीद सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर (Rana Kapoor) अपने और परिवार का हिस्सा बेचने जा रहे हैं. 9.64 फीसदी हिस्सेदारी को 2 हजार करोड़ रुपये में बिक्री किए जाने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: ज्वैलरी इंडस्ट्री (Jewellery Industry) पर भी मंदी का साया, पैदा हो सकता है रोजगार संकट, GJC का बड़ा बयान

गौरतलब है कि राणा कपूर ने अपने दिवंगत चचेरे भाई अशोक कपूर के साथ मिलकर यस बैंक को शुरू किया था. बता दें कि 26/11 के आतंकवादी हमले में मुंबई में ट्राइडेंट होटल में अशोक कपूर की मौत हो गई थी. अशोक कपूर की मौत के बाद से राणा कपूर और अशोक कपूर के उत्तराधिकारियों के बीच हिस्सेदारी को लेकर विवाद बढ़ गया था. फिलहाल दोनों ग्रुप की यस बैंक में करीब 20 फीसदी हिस्सेदारी है.

यह भी पढ़ें: ऑटो सेक्टर (Auto Sector) में मंदी की एक वजह कहीं ये भी तो नहीं, समझें मंदी का पूरा कच्चा चिट्ठा

राणा कपूर ने यस बैंक के MD, CEO के पद से दे दिया था इस्तीफा
राणा कपूर ने 31 जनवरी 2019 को इसके प्रबंध निदेशक (MD) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के पद से इस्तीफा दे दिया था. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने सितंबर 2018 में राणा कपूर को 31 जनवरी 2019 तक इस पद को छोड़ने का निर्देश जारी किया था.

यह भी पढ़ें: अब भारत में भी पैसा बनाएंगे मशहूर निवेशक वॉरेन बफे (Warren Buffetts), यहां करेंगे निवेश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पेटीएम (Paytm) के फाउंडर विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) 9.64 फीसदी हिस्सेदारी को करीब 1,800-2,000 करोड़ रुपये में खरीद सकते हैं. गौरतलब है कि राणा कपूर और उनके परिवार की कुल हिस्सेदारी 9.64 फीसदी शेयर्स में से 60 फीसदी हिस्सा रिलायंस निप्पोन एसेट मैनेजमेंट के पास गिरवी रखी हुई है. बता दें कि अप्रैल के शुरू में यस बैंक का शेयर 275.70 रुपये के स्तर पर था, जो अब लुढ़ककर 63 रुपये के भाव पर आ गया है.