logo-image

निफ्टी नए शिखर पर पहुंचा, 11,761 की नई ऊंचाई पर निफ्टी, सेंसेक्स भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर

निफ्टी के स्मॉलकैप और मिडकैप इंडेक्स में आधा फीसदी की तेज़ी के साथ कारोबार हुआ. टाटा स्टील, इंडियाबुल्स हाउसिंग, यस बैंक, ज़ी इंटरटेनमेंट, आईसीआईसीआई बैंक, टाटा स्टील और इंडसइंड बैंक में हरे निशान में कारोबार

Updated on: 03 Apr 2019, 09:41 AM

नई दिल्ली:

शेयर बाज़ार में तेज़ी का दौर जारी है. बुधवार को भी शेयर बाज़ार में तेज़ी के साथ कारोबार होते हुए देखा गया. सेंसेक्स और निफ्टी नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं. NSE का 50 शेयरों वाले प्रमुख इंडेक्स निफ्टी ने अपने पूर्व के उच्चतम स्तर 11,760.20 के स्तर को पार किया. निफ्टी ने 11,761 की नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छू लिया है. 28 अगस्त के बाद निफ्टी ने नया स्तर बना दिया है. BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स करीब 180 अंक की तेज़ी के साथ 39,236 के स्तर पर कारोबार दर्ज किया गया. निफ्टी के स्मॉलकैप और मिडकैप इंडेक्स में आधा फीसदी की तेज़ी के साथ कारोबार हुआ.

पिछले 3 साल में निवेशकों को निफ्टी में 51 फीसदी का रिटर्न मिला है. वहीं सेंसेक्स में 54 फीसदी और बैंक निफ्टी में 89 फीसदी का रिटर्न मिला है. शुरुआती कारोबार में टाटा स्टील, इंडियाबुल्स हाउसिंग, यस बैंक, ज़ी इंटरटेनमेंट, आईसीआईसीआई बैंक, टाटा स्टील और इंडसइंड बैंक में हरे निशान में कारोबार होते हुए देखा गया. दूसरी और कारोबार के शुरुआत में इंफोसिस, आयशर मोटर्स, HPCL, BPCL, विप्रो, HCL टेक, टेक महिंद्रा और टीसीएस में गिरावट के साथ कारोबार हुआ.