BREAKING NEWS
  • बैठक के बाद बोले पृथ्वीराज चव्हाण- महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस-NCP के बीच रही सकारात्मक चर्चा- Read More »

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) छोटे भाई अनिल अंबानी के लिए बनेंगे संकटमोचक, क्या है मामला, पढ़ें पूरी खबर

News State Bureau  |   Updated On : July 17, 2019 03:49:38 PM
मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) - अनिल अंबानी (Anil Ambani) -फाइल फोटो

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) - अनिल अंबानी (Anil Ambani) -फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आर्थिक संकट का सामना कर रहे अनिल अंबानी ग्रुप (ADAG) के लिए एक बड़ी खबर है. दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एक बार फिर अपने छोटे भाई अनिल अंबानी (Anil Ambani) के लिए संकटमोचक बन सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी रिलायंस जियो रिलायंस कम्युनिकेशंस (RCom) की परिसंपत्तियों को खरीद सकती है.

यह भी पढ़ें: सरकार को RBI के अतिरिक्त रिजर्व के हस्तांतरण के पक्ष में बिमल जालान समिति

गौरतलब है कि अनिल अंबानी ग्रुप की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (RCom) के ऊपर दिवालिया की प्रक्रिया चल रही है. उसी प्रक्रिया के तहत उसकी परिसंपत्तियों की बिक्री होनी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस जियो (Reliance Jio) रिलायंस कम्युनिकेशंस की परिसंपत्तियों की खरीद के लिए बोली लगा सकती है.

यह भी पढ़ें: मल्टीब्रांड में FDI संबंधी नियम में बदलाव का कोई प्रस्ताव नहीं

आरकॉम पर कर्ज 46 हजार करोड़ रुपये
रिलायंस कम्युनिकेशंस (RCom) के ऊपर 46 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने फाइबर और टावर कारोबार को दो इंफ्रास्ट्रक्चर इनवेस्टमेंट ट्रस्टों को सौंप दिया है. रिलायंस जियो अपने कर्ज में भी कटौती कर रहा है. रिलायंस कम्युनिकेशंस की खरीद और 5G में निवेश की रणनीति के तहत जियो ने यह कदम उठाया है. रिलायंस जियो का लीगल डिपार्टमेंट दिवालिया प्रक्रिया पर पूरी नजर रखे हुए है.

First Published: Jul 17, 2019 03:49:38 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो