logo-image

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के निवेशकों के लिए खुशखबरी, मुकेश अंबानी और उनके परिवार ने बढ़ाई हिस्सेदारी

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani), उनकी पत्नी और तीन बच्चों ने एक अन्य प्रवर्तक समूह की इकाई के कुछ शेयर खरीदकर रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) में अपनी व्यक्तिगत हिस्सेदारी बढ़ायी है.

Updated on: 20 Mar 2020, 11:56 AM

दिल्ली:

शेयर बाजार (Share Market) में आई मौजूदा भारी गिरावट के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज के निवेशकों के लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani), उनकी पत्नी और तीन बच्चों ने एक अन्य प्रवर्तक समूह की इकाई के कुछ शेयर खरीदकर रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) में अपनी व्यक्तिगत हिस्सेदारी बढ़ायी है. कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में बताया कि तेल से लेकर दूरसंचार क्षेत्र में कारोबार करने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज में प्रवर्तक समूह की हिस्सेदारी 47.45 पर बनी हुई है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने और चांदी में आज ट्रेडिंग से कैसे कमाएं मोटा पैसा, जानिए दिग्गज एक्सपर्ट्स की राय

मुकेश अंबानी की हिस्सेदारी बढ़कर 0.12 फीसदी हुई

प्रवर्तक समूह की कंपनी देवर्षि कमशिर्यल एलएलपी (Devarshi Commercials Llp) ने अपनी हिस्सेदारी अंबानी परिवार और अन्य प्रवर्तक समूह की दो कंपनियों कंपनियों तत्वम एंटरप्राइजेज एलएलपी (Tattvam Enterprises Llp) और समरजित एंटरप्राइजेज एलएलपी (Samarjit Enterprises Llp) को बेची है. इस सौदे के बाद देवर्षि कमशिर्यल एलएलपी की कंपनी में हिस्सेदारी 11.21 प्रतिशत से घटकर 8.01 प्रतिशत पर आ गयी है. इस सौदे के बाद आरआईएल (RIL) में मुकेश अंबानी की हिस्सेदारी 0.11 (72.31 लाख शेयर) प्रतिशत से बढ़कर 0.12 प्रतशित (75 लाख शेयर) हो गयी है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल और डीजल का दाम स्थिर, जानिए आज के एकदम ताजा भाव

इसी तरह कंपनी में उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) की हिस्सेदारी 67.96 लाख शेयर से बढ़कर 75 लाख, उनके बच्चे आकाश और ईशा की हिस्सेदारी 67.2 लाख शेयर से बढ़कर 75 लाख शेयर हो गयी है. तीसरे बच्चे अनंत की हिस्सेदारी 2 लाख से बढ़कर 75 लाख शेयर पर पहुंच गयी है. यह पहला मौका है जब मुकेश, उनकी पत्नी और बच्चों के पास कंपनी में बराबर-बराबर शेयर होंगे. सूचना के अनुसार कंपनी में तत्वम एंटरप्राइजेज की हिस्सेदारी 6.81 प्रतिशत से बढ़कर 8.01 प्रतिशत था समरजित एंटरप्राइजेज की हिस्सेदारी 200 शेयर से बढ़कर 1.83 प्रतिशत हो जाएगी. (इनपुट भाषा)