logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मदरसन सूमी का मुनाफा घटा और इंडिया सीमेंट्स का शुद्ध लाभ बढ़ा

मदरसन सूमी सिस्टम्स लि. (Motherson Sumi Systems-MSSL) का एकीकृत शुद्ध लाभ 30 सितंबर को समाप्त चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 7.6 प्रतिशत घटकर 457.82 करोड़ रुपये पर आ गया.

Updated on: 11 Nov 2019, 02:38 PM

दिल्ली:

वाहन कलपुर्जा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी मदरसन सूमी सिस्टम्स लि. (Motherson Sumi Systems-MSSL) का एकीकृत शुद्ध लाभ 30 सितंबर को समाप्त चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 7.6 प्रतिशत घटकर 457.82 करोड़ रुपये पर आ गया. इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 495.48 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था. शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी परिचालन आय 5.76 प्रतिशत बढ़कर 15,708.99 करोड़ रुपये रही जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 14,853.55 करोड़ रुपये रही थी.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Technical Analysis: टेक्निकल चार्ट पर सोने-चांदी में आज गिरावट की आशंका, एंजेल ब्रोकिंग की रिपोर्ट

एमएसएसएल के चेयरमैन विवेक चंद सहगल ने कहा कि कंपनी चुनौतीपूर्ण घरेलू और वैश्विक बाजार परिस्थितियों में मजबूत प्रदर्शन दर्ज करने में सफल रही है. सहगल ने कहा, ‘‘नए संयंत्रों में परिचालन को स्थिर करने और वृद्धि और मुनाफे को कायम रखने के लिए हमारी टीमें काफी मेहनत कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: चुनौतियों ने दिवाला कानून को बनाया मजबूत, IBBI प्रमुख का बयान

इंडिया सीमेंट्स ने दूसरी तिमाही में पांच करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया

इंडिया सीमेंट्स (India Cements) ने 30 सितंबर को समाप्त चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 5.07 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ कमाया है. इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी को 5.03 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था. बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी परिचालन आय 11.20 प्रतिशत घटकर 1,269.40 करोड़ रुपये हो गई.

यह भी पढ़ें: डायरेक्ट टैक्स कोड (Direct Tax Code) में बड़े बदलाव की तैयारी में मोदी सरकार

एक साल पहले इसी तिमाही में यह 1,429.57 करोड़ रुपये रही थी। तिमाही के दौरान कंपनी का कुल खर्च 1,271.02 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले समान तिमाही में 1,439.27 करोड़ रुपये रहा था.