logo-image

जानिए देश के बड़े निवेशकों में से एक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) को क्यों आ गया गुस्सा

राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) शुक्रवार को ब्रिटेन के एक निवेशक द्वारा देश में बेरोजगारी को लेकर बार-बार सवाल करने पर झल्ला गए.

Updated on: 28 Sep 2019, 01:01 PM

नई दिल्ली:

देश के बड़े निवेशक (Investor) राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) शुक्रवार को ब्रिटेन के एक निवेशक द्वारा देश में बेरोजगारी को लेकर बार-बार सवाल करने पर झल्ला गए. उन्होंने ब्रिटेन के उस इन्वेस्टर को सलाह दी कि अगर उन्हें भारत में रोजगार की कमी को लेकर संदेह है तो उन्हें पाकिस्तान में जाकर निवेश करना चाहिए. झुनझुनवाला ने विश्व हिंदू आर्थिक मंच में यह टिप्पणी की. ब्रिटेन के निवेशक ने चर्चा के बीच भारत में रोजगार की कमी को लेकर सवाल किया था. झुनझुनवाला ने इस पर कहा कि अगर आप नहीं चाहते हैं (भारत में निवेश करना), तो आप पाकिस्तान जाएं. इससे पहले झुनझुनवाला ने कहा कि बेरोजगारी का एकमात्र समाधान तेज आर्थिक वृद्धि है.

यह भी पढ़ें: SBI और आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर कितना दे रहे हैं ब्याज, देखें यहां

इस तरह के लोगों से नहीं चाहिए निवेश
दोनों के बीच बहस की शुरुआत में झुनझुनवाला ने कहा कि यदि बेरोजगारी इतनी अधिक होती तो क्या देश की वित्तीय राजधानी में एक वाहन चालक खोजना मुश्किल नहीं होता. ब्रिटेन के निवेशक ने इसके उत्तर में कहा कि मुंबई के बाहर भी भारत है. पिछले दशक में उच्च वृद्धि दर के बाद भी बेरोजगारी थी.

यह भी पढ़ें: Bank Holidays October 2019: अक्टूबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें पूरी लिस्ट

एक ऐसा समय भी आया जब झुनझुनवाला ने ब्रिटेन के निवेशक को चुप रहने को कह दिया. उन्होंने कहा कि एक निवेशक होने के नाते उन्हें ये सवाल स्तरीय नहीं लगते हैं. जब निवेशक ने कहा कि भारत को विदेशी धन की जरूरत है, तब झुनझुनवाला ने कहा कि हमें इस तरह के शंकालु लोगों से निवेश नहीं चाहिए.