logo-image

अगर आप आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के ग्राहक हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए ही है

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने अपने जमा दरों में 0.10 फीसदी से 0.25 फीसदी तक घटाने का ऐलान किया है. बैंक के इस कदम के बाद ग्राहकों को जमा पर कम मुनाफा मिलेगा.

Updated on: 18 Jun 2019, 07:12 AM

highlights

  • ICICI Bank का टर्म डिपॉजिट की दरें 0.10 से 0.25 फीसदी तक घटाने का ऐलान 
  • अब बैंक में ग्राहक को पैसा जमा करने पर 0.25 फीसदी तक कम लाभ मिलेगा
  • रिजर्व बैंक (RBI) ने क्रेडिट पॉलिसी में 0.25 फीसदी ब्याज दरें घटाई थीं

नई दिल्ली:

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के ग्राहकों को झटका लगने वाला है. दरअसल, बैंक ने अपने जमा दरों (term deposit) में 0.10 फीसदी से 0.25 फीसदी तक घटाने का ऐलान किया है. बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक टर्म डिपॉजिट की दरें 0.10 फीसदी से 0.25 फीसदी तक घटा दी गई हैं.

यह भी पढ़ें: बिड़ला फैमिली के इस शख्स को यूको बैंक ने घोषित किया 'विल्फुल डिफॉल्टर', पढ़ें पूरी खबर

आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहकों पर पड़ेगा असर
आईसीआईसीआई बैंक के इस कदम के बाद उसके ग्राहकों पर असर पड़ने की पूरी संभावना है. अब बैंक में ग्राहक को पैसा जमा करने पर 0.25 फीसदी तक कम लाभ मिलेगा. हालांकि बैंक ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग: खुशखबरी, नरेंद्र मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के इस भत्ते में की दोगुनी बढ़ोतरी

रिजर्व बैंक ने 0.25 फीसदी घटाई थीं ब्याज दरें
गौरतलब है कि रिजर्व बैंक (RBI) ने हाल ही में लगातार तीसरी बार ब्याज दरें घटाई थीं. उसके बाद कई बैंकों ने कर्ज की दरों में कटौती भी की है. वहीं अब बैंक टर्म डिपॉजिट की दरें भी घटा रहे हैं. बता दें कि रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में 0.25 फीसदी की कटौती की थी.

यह भी पढ़ें: अमेरिका-चीन के बीच ट्रेड वॉर से भारत को इस तरह से मिल रहा बड़ा फायदा

RBI ने रेपो रेट 6 फीसदी से घटाकर 5.75 फीसदी कर दिया है. वहीं रिवर्स रेपो रेट भी 5.75 फीसदी से घटाकर 5.50 फीसदी कर दिया है. मार्जिनल स्टैंडिंग फेसिलिटी रेट (MSFR) 6.25 फीसदी और बैंक रेट 6.25 फीसदी से घटाकर 6 फीसदी कर दिया है. रिजर्व बैंक (RBI) ने अप्रैल और फरवरी में भी ब्याज दरों में कटौती की थी.