logo-image

ग्रामीण कारोबारियों के लिए एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड

HDFC Bank ने भारत सरकार के कॉमन सर्विस सेंटर (CSC) के साथ मिलकर स्मॉल बिजनेस मनीबैक क्रेडिट कार्ड को लॉन्च किया है. रोजाना कैश की किल्लत की समस्या से निजात मिलेगी.

Updated on: 17 Jul 2019, 01:34 PM

highlights

  • एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने गांव के छोटे कारोबारियों के लिए क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया 
  • एचडीएफसी बैंक और CSC ने मिलकर स्मॉल बिजनेस मनीबैक क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया
  • एचडीएफसी बैंक के इस क्रेडिट कार्ड से गांव के छोटे कारोबारियों को आसानी से पैसे मिलेंगे

नई दिल्ली:

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने गांव के छोटे कारोबारियों के लिए क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है. HDFC Bank ने भारत सरकार के कॉमन सर्विस सेंटर (CSC) के साथ मिलकर इस कार्ड को लॉन्च किया है. एचडीएफसी बैंक के इस कार्ड के जरिए ग्रामीण इलाकों के छोटे कारोबारियों को रोजाना कैश की किल्लत की समस्या से राहत मिलेगी.

यह भी पढ़ें: घाटे में चल रही BSNL, MTNL को फिर से खड़ा करने के लिए मंत्री समूह ने की चर्चा

आसानी से उपलब्ध होगा पैसा
एचडीएफसी बैंक और CSC ने स्पेशल पर्पज व्हीकल (SPV) के जरिए स्मॉल बिजनेस मनीबैक क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है. एचडीएफसी बैंक के इस क्रेडिट कार्ड से गांव के छोटे कारोबारियों को आसानी से पैसे मिलेंगे और उन्हें कैश की किल्लत का सामना नहीं करना पड़ेगा. एचडीएफसी बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य पुरी और CSC के CEO दिनेश कुमार त्यागी ने इस कार्ड को लॉन्च किया है.

यह भी पढ़ें: इस बैंक के ग्राहकों की सस्ती होगी होम और पर्सनल लोन की EMI, जानें कितनी घटी ब्याज दरें

पिछले साल हुआ था समझौता
पिछले साल जुलाई में एचडीएफसी बैंक ने इस कार्ड को लेकर CSC के साथ MoU साइन किया था. बता दें कि कॉमन सर्विस सेंटर (CSC) के जरिए विभिन्न सेवाओं की डिलीवरी होती है. यह एक एक्सेस प्लाइंट के रूप में कार्य करता है. देशभर में CSC के 3.6 लाख केंद्र परिचालन में हैं. भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी मंत्रालय ने डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत कॉमन सर्विस सेंटर (CSC) को बनाया है.