logo-image

ग्रीव्स कॉटन (Greaves Cotton) ने एम्पीयर व्हीकल्स (Ampere Vehicles) का अधिग्रहण पूरा किया

ग्रीव्स कॉटन ने एक बयान में कहा कि कंपनी एम्पीयर व्हीकल्स के अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर ली है. कंपनी ने एम्पीयस व्हीकल्स के सीईओ हेमलता अन्नामलाई की पूरी हिस्सेदारी का अधिग्रहण कर लिया है.

Updated on: 14 Nov 2019, 03:31 PM

चेन्नई:

इंजीनियरिंग कंपनी ग्रीव्स कॉटन लि. (Greaves Cotton) ने कोयंबटूर की कंपनी एम्पीयर व्हीकल्स (Ampere Vehicles) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा दी है. इसके साथ कंपनी ने अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर ली है. ग्रीव्स कॉटन ने एक बयान में कहा कि कंपनी एम्पीयर व्हीकल्स के अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर ली है. कंपनी ने एम्पीयस व्हीकल्स के सीईओ हेमलता अन्नामलाई की पूरी हिस्सेदारी का अधिग्रहण कर लिया है.

यह भी पढ़ें: मूडीज (Moody's) ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर के अनुमान को घटाकर 5.6 प्रतिशत किया

इसके साथ कंपनी पूर्ण रूप से ग्रीव्स कॉटन के कब्जे में आ गयी है. कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘यह ग्रीव्स की अंतिम छोर तक ई-मोबिलिटी खंड में विस्तार की दीर्घकालीन रणनीति का हिस्सा है. ग्रीव्स कॉटन ने 2018 में एम्पीयर व्हीकल्स में 77 करोड़ रुपये में 67.34 प्रतिशत हिस्सेदारी लिया था. कंपनी ने जुलाई में 38.5 करोड़ रुपये में 13.89 प्रतिशत हिस्सेदारी और ली. इस अधिग्रहण के बाद एम्पीयर व्हीकल्स ई-वाहन इकाई का हिस्सा है जिसकी इलेक्ट्रिक दो पहिया उद्योग में अच्छी-खासी उपस्थिति है.