BREAKING NEWS
  • आर्सेलर मित्तल दक्षिण अफ्रीका का सालदान्हा संयत्र बंद करेगी, 1,000 कर्मचारी होंगे प्रभावित- Read More »
  • भारतीय गेंदबाजों ने रच दिया नया इतिहास, क्‍या आप जानते हैं- Read More »
  • सावधान : चार्ज करते समय मोबाइल में हुआ धमाका, युवक ने गवाई जान- Read More »

एयर इंडिया के निजीकरण को लेकर सरकार तैयार, एविएशन मिनिस्टर हरदीप पुरी का बड़ा बयान

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 29, 2019 04:02:07 PM
एयर इंडिया (Air India) - फाइल फोटो

एयर इंडिया (Air India) - फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को कहा कि सरकार एयर इंडिया के निजीकरण के लिए दृढ़ संकल्पित है. केंद्रीय मंत्री पुरी ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में एयर इंडिया के लिए वैकल्पिक तंत्र को स्थापित करने की पहली बैठक जल्द ही होगी. पहली बैठक के बाद उड्डयन मंत्री ने कहा कि विभाजन की प्रक्रिया में तेजी आएगी. पुरी ने कहा कि सरकार एयरलाइन के निजीकरण की प्रक्रिया शुरू करने और समयबद्ध तरीके से सबसे अच्छा सौदा हासिल करने के लिए दृढ़ संकल्पित है.

यह भी पढ़ें: एंप्लाई प्रॉविडेंट फंड (EPF) के इस नियम में बदलाव से आपके हाथ में आएगी ज्यादा सैलरी

पाकिस्तान एयरस्पेस बंद होने से रोजाना 4 करोड़ रुपये का नुकसान, अश्विनी लोहानी का बयान
पाकिस्तान के एयर स्पेस को बंद करने से पहले एयर इंडिया को करीब 4 करोड़ प्रति दिन का नुकसान होता था. एयर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने पाकिस्तान एयरस्पेस के बंद होने की खबरों पर यह बयान दिया है. हालांकि उन्होंने मौजूदा हालात पर किसी भी तरह की टिप्पणी से इनकार किया है. उन्होंने कहा है कि कंपनी पर 55,000-60,000 करोड़ रुपये का कर्ज है. कंपनी इस कर्ज के लिए करीब 6 हजार करोड़ रुपये का ब्याज चुकाती है. उनका कहना है कि इन सब हालात की वजह से कंपनी कर्ज के जाल से नहीं निकल पा रही है. इसके अलावा एयर इंडिया में कर्मचारियों की औसत आयु 52-53 साल होना भी एक बड़ी चुनौती है.

यह भी पढ़ें: इस मामले में तो पाकिस्तान ने भारत को मीलों पीछे छोड़ दिया, फिर भी मचा हाहाकार

2 अक्टूबर से प्लास्टिक के उपयोग पर प्रतिबंध
अश्विनी लोहानी ने कहा कि 2 अक्टूबर से एलायंस एयर और एयर इंडिया एक्सप्रेस में प्लास्टिक के प्रयोग पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया गया है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पर्यावरण की सुरक्षा के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक पर रोक के लिए नई क्रांति शुरू करने का आग्रह किया है. प्रधानमंत्री मोदी की इस अपील के बाद कंपनी ने यह फैसला लिया है. (इनपुट आईएएनएस)

First Published: Aug 29, 2019 03:58:37 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो