logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Gold Price: सोना-चांदी खरीदने की फिराक में हैं तो जल्दी करें, आई भारी गिरावट; ये है आज का रेट

सोने-चांदी (Gold-Silver Price Today) की कीमतों में शनिवार को भारी गिरावट दर्ज की गई.

Updated on: 14 Oct 2019, 09:28 AM

नई दिल्ली:

Gold Rate Today: अमेरिका-चीन (US-China) के बीच ट्रेड डील होने की संभावना और अमेरिका में बेरोजगारी भत्ता मांगने वालों की संख्या घटने की वजह से शनिवार को सोने-चांदी (Gold-Silver Price Today) की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई. वैश्विक स्तर पर दोनों कीमती धातुओं में रही तीव्र गिरावट से त्योहारी सीजन के बावजूद आज दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 430 रुपये उतरकर 39,140 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गया. इस दौरान चांदी 360 रुपए टूटकर 46640 रुपए प्रति किलोग्राम बोली गई है.

यह भी पढ़ेंः Gold Rate Today 14th Oct, 2019: सोने-चांदी में आज आ सकती है गिरावट, एक्सपर्ट जता रहे हैं आशंका, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

लंदन और न्यूयॉर्क से मिली जानकारी के अनुसार, सप्ताहांत पर सोना हाजिर 12.70 डॉलर गिरकर 1,482.10 डॉलर प्रति औंस पर आ गया था. दिसंबर का अमेरिकी सोना वायदा 22 डॉलर से उतरकर 1488.65 डॉलर प्रति औंस पर रहा. चांदी हाजिर गिरावट लेकर 17.53 डॉलर प्रति औंस के भाव बिकी. बता दें कि अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड डील को लेकर समझौता होने की स्थिति में दुनियाभर के शेयर बाजारों में जहां तेजी देखने को मिली. वहीं दूसरी ओर सोने-चांदी में लाल निशान में कारोबार दर्ज किया गया है. कमजोर डॉलर से भी कीमतों को सपोर्ट नहीं मिल पाया.

यह भी पढ़ेंः Petrol Price Today 14 Oct 2019: यहां सस्ता मिल रहा है पेट्रोल-डीजल, देखें पूरी लिस्ट

बता दें कि गुरुवार को विदेशी बाजार में सोने ने 1492 डॉलर प्रति औंस का महत्वपूर्ण सपोर्ट को छू लिया है. वहीं चांदी भी 17.50 डॉलर प्रति औंस के नीचे फिसल गई है. घरेलू वायदा बाजार यानि मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) की बात करें तो यहां भी सोना 38,300 रुपये के नीचे लुढ़क गया था, लेकिन भाव 38,050 रुपये के महत्वपूर्ण सपोर्ट को अभी तक तोड़ने में कामयाब नहीं हो पाया है. वहीं चांदी भी 45,500 रुपये के नीचे फिसल गई.