logo-image

Dussehra 2019: दशहरा के मौके पर मंगलवार को बंद रहेंगे शेयर और कमोडिटी मार्केट

Dussehra 2019: दशहरा के मौके पर मंगलवार (8 अक्टूबर) को घरेलू शेयर बाजार (Share Market) और कमोडिटी मार्केट (Commodity Market) बंद रहेंगे. फॉरेक्स (करेंसी-Currency) में भी कामकाज बंद रहेगा.

Updated on: 07 Oct 2019, 02:48 PM

मुंबई:

Dussehra 2019: दशहरा (Dussehra) के मौके पर मंगलवार (8 अक्टूबर) को घरेलू शेयर बाजार (Share Market) और कमोडिटी मार्केट (Commodity Market) बंद रहेंगे. फॉरेक्स (करेंसी-Currency) में भी कामकाज बंद रहेगा. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पूर्व की ही तरह बुधवार को खुलेंगे. देश के सबसे बड़े कमोडिटी एक्सचेंज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) और नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव एक्सचेंज (NCDEX) में भी कल यानि मंगलवार को कारोबार बंद रहेगा.

यह भी पढ़ें: अगर 10 साल पहले बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) में निवेश किया होता तो आज करोड़पति हो गए होते

शाम 5 बजे के बाद MCX, NCDEX पर कारोबार
हालांकि दोनों कमोडिटी एक्सचेंज (Commodity Exchange) यानि मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) और नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव एक्सचेंज (NCDEX) पर मंगलवार शाम 5 बजे के बाद कारोबार होगा. बता दें कि दशहरा (Dussehra) के मौके पर कल यानि मंगलवार को बैंक में कामकाज बंद रहेगा.

यह भी पढ़ें: SBI India Ka Diwali Offer: SBI क्रेडिट कार्ड (Credit Card) से खरीदारी पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट और कैशबैक, आप भी उठाएं फायदा

तारीख अवकाश
8 अक्टूबर दशहरा (Dussehra)
12 अक्टूबर माह का दूसरा शनिवार
13 अक्टूबर वाल्मीकि जयंती, रविवार
20 अक्टूबर रविवार
26 अक्टूबर माह का चौथा शनिवार
27 अक्टूबर दिवाली (Diwali)
28 अक्टूबर गोवर्धन पूजा
29 अक्टूबर भइया दूज