logo-image

डॉ. रेड्डीज 1850 करोड़ रुपये में खरीदेगा वॉकहार्ट का कारोबार, कहा- घरेलू बाजार को बढ़ाने में मिलेगी मदद

कंपनियों ने बताया कि वॉकहार्ट के हिमाचल प्रदेश के बद्दी में स्थित विनिर्माण संयंत्र और इसके कर्मचारी भी सौदे में शामिल हैं. वॉकहार्ट ने कहा कि जिस कारोबार की बिक्री की जा रही है.

Updated on: 12 Feb 2020, 06:14 PM

नई दिल्ली:

दवा बनाने वाली कंपनी वॉकहार्ट लिमिटेड भारत और चार अन्य देशों में अपने ब्रांडेड जेनेरिक कारोबार के चुनिंदा खंडों को 1,850 करोड़ रुपये में बेचने वाली है. वॉकहार्ट ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. दोनों कंपनियों ने अलग-अलग बीएसई को बताया कि इस सौदे में भारत के अलावा नेपाल, श्रीलंका, भूटान और मालदीव के कारोबार शामिल हैं. इसमें श्वसन, तंत्रिका-विज्ञान, त्वचाविज्ञान, जठरांत्र विज्ञान, दर्द एवं टीका समेत अन्य चिकित्सा के 62 ब्रांडों का पोर्टफोलियो शामिल है.

कंपनियों ने बताया कि वॉकहार्ट के हिमाचल प्रदेश के बद्दी में स्थित विनिर्माण संयंत्र और इसके कर्मचारी भी सौदे में शामिल हैं. वॉकहार्ट ने कहा कि जिस कारोबार की बिक्री की जा रही है, इससे 2018-19 में 594 करोड़ रुपये तथा 2019-20 के पहले नौ महीने में 377 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ. वॉकहार्ट समूह के संस्थापक एवं चेयरमैन हबील खोराकीवाला ने कहा कि यह बिक्री कंपनी की क्रोनिक बीमारियों पर जोर देने की रणनीति के अनुकूल है.

डॉ रेड्डीज के को-चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक जी.वी.प्रसाद ने कहा कि हमारे लिये भारत एक महत्वपूर्ण बाजार है और इस सौदे से हमें घरेलू कारोबार को बढ़ाने में मदद मिलेगी.