दिवाली मुहूर्त ट्रेडिंग (Diwali Muhurat Trading): आज शेयर, कमोडिटी बाजार में 1 घंटे की स्पेशल ट्रेडिंग

आईएएनएस  |   Updated On : October 27, 2019 12:21:59 PM
दिवाली मुहूर्त ट्रेडिंग (Diwali Muhurat Trading)

दिवाली मुहूर्त ट्रेडिंग (Diwali Muhurat Trading) (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

दिवाली मुहूर्त ट्रेडिंग (Diwali Muhurat Trading): दिवाली (Diwali 2019) के अवसर पर मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए रविवार को शाम में देश के शेयर और कमोडिटी बाजार खुले रहेंगे. मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए शाम 6.15 बजे से 7.15 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है. हर साल दिवाली के अवसर पर मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए विशेष कारोबारी सत्र का आयोजन किया जाता है.

यह भी पढ़ें: ISIS आतंकी बगदादी की मौत की खबर पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- कुछ बड़ा हुआ है

कार्वी कॉमट्रेड के सीईओ रमेश वरखेडकर ने बताया कि दिवाली के अवसर पर मुहूर्त ट्रेडिंग का विशेष महत्व है. इस दिन शुभ मुहूर्त में विशेष कारोबार का आयोजन किया जाता है जो कारोबार आरंभ करने के लिए शुभ माना जाता है. उन्होंने बताया कि देश के सभी शेयर, कमोडिटी व मुद्रा बाजार में मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए विशेष सत्र का आयोजन किया जाता है.

यह भी पढ़ें: 1500 किलो सोने से बना इकलौता मंदिर जिसमें होता है माता लक्ष्मी का जलाभिषेक, जानें मंदिर की विशेषता

कमोडिटी बाजार विश्लेषक व एंजेल ब्रोकिंग के डिप्टी वाइस प्रेसीडेंट (करेंसी व एनर्जी रिसर्च) अनुज गुप्ता ने बताया कि व्यापारी वर्ग दिवाली के दिन नए साल के लिए अपनी नई खाता-बही बनाते हैं और उसकी पूजा करते हैं. यह परंपरा सदियों से चली आ रही है। गुजरात में दिवाली के साथ ही नये साल का आगाज होता है. दिवाली के अगले दिन बलिप्रतिप्रदा का अवकाश होने के कारण सोमवार को शेयर बाजार में कारोबार बंद रहेगा. कमोडिटी बाजार में सोमवार को दिन के सत्र में कारोबार बंद रहेगा लेकिन शाम के सत्र में कारोबार जारी रहेगा.

First Published: Oct 27, 2019 12:09:03 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो