logo-image

पाकिस्तान एयरस्पेस बंद होने से रोजाना 4 करोड़ रुपये का नुकसान, अश्विनी लोहानी का बयान

एयर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने कहा कि 2 अक्टूबर से एलायंस एयर और एयर इंडिया एक्सप्रेस में प्लास्टिक के प्रयोग पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया गया है.

Updated on: 29 Aug 2019, 02:43 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के एयर स्पेस को बंद करने से पहले एयर इंडिया को करीब 4 करोड़ प्रति दिन का नुकसान होता था. एयर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने पाकिस्तान एयरस्पेस के बंद होने की खबरों पर यह बयान दिया है. हालांकि उन्होंने मौजूदा हालात पर किसी भी तरह की टिप्पणी से इनकार किया है. उन्होंने कहा है कि कंपनी पर 55,000-60,000 करोड़ रुपये का कर्ज है. कंपनी इस कर्ज के लिए करीब 6 हजार करोड़ रुपये का ब्याज चुकाती है. उनका कहना है कि इन सब हालात की वजह से कंपनी कर्ज के जाल से नहीं निकल पा रही है. इसके अलावा एयर इंडिया में कर्मचारियों की औसत आयु 52-53 साल होना भी एक बड़ी चुनौती है.

यह भी पढ़ें: इस मामले में तो पाकिस्तान ने भारत को मीलों पीछे छोड़ दिया, फिर भी मचा हाहाकार

2 अक्टूबर से प्लास्टिक के उपयोग पर प्रतिबंध

अश्विनी लोहानी ने कहा कि 2 अक्टूबर से एलायंस एयर और एयर इंडिया एक्सप्रेस में प्लास्टिक के प्रयोग पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया गया है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पर्यावरण की सुरक्षा के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक पर रोक के लिए नई क्रांति शुरू करने का आग्रह किया है. प्रधानमंत्री मोदी की इस अपील के बाद कंपनी ने यह फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें: ITR फाइल के लिए बचे हैं सिर्फ दो दिन, जल्दी करें नहीं तो देना पड़ सकता है जुर्माना

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान ने भारत के लिए अपना एयरस्पेस फिर से बंद करने की धमकी दी है. पाकिस्तान की इस धमकी के बाद एयर इंडिया का बयान आया है कि वह पिछली बार की तरह इस स्थिति को संभाल लेगी. अश्विनी लोहानी का कहना है कि एयर इंडिया इस तरह की किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है.