BREAKING NEWS
  • Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...- Read More »

Closing Bell: शेयर बाजार में रौनक, सेंसेक्स में 646 प्वाइंट का उछाल, निवेशकों को 1.69 लाख करोड़ का फायदा

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 09, 2019 04:21:15 PM
Closing Bell: सेंसेक्स 646 प्वाइंट उछलकर 38,178 के स्तर पर बंद

Closing Bell: सेंसेक्स 646 प्वाइंट उछलकर 38,178 के स्तर पर बंद (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  बुधवार को कारोबार के अंत में सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) ने जोरदार तेजी दर्ज की
  •  BSE सेंसेक्स (Sensex) 646 प्वाइंट के उछाल के साथ 38,178 के स्तर पर बंद हुआ
  •  NSE निफ्टी (Nifty) भी 187 प्वाइंट की मजबूती के साथ 11,313 के स्तर पर बंद हुआ

नई दिल्ली:  

Closing Bell: केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार की ओर से महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) में बढ़ोतरी के फैसले से बुधवार को शेयर बाजार में रौनक देखने को मिली है. कारोबार के अंत में सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) ने जोरदार तेजी दर्ज की है. बुधवार को BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 646 प्वाइंट के उछाल के साथ 38,178 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) भी 187 प्वाइंट की मजबूती के साथ 11,313 के स्तर पर बंद हुआ.

यह भी पढ़ें: ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) का दिवाली तोहफा, कल से सस्ती हो जाएगी होम, ऑटो लोन की EMI

कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती का मिलेगा फायदा
जानकारों के मुताबिक कॉर्पोरेट टैक्स (Corporate Tax) में कटौती का फायदा कंपनियों को मौजूदा तिमाही मिलने की संभावना है. कॉर्पोरेट टैक्स में कटौकी के बाद कंपनियों का मुनाफा 7-8 फीसदी तक बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं दूसरी ओर दुनियाभर के शेयर बाजारों में लौटी खरीदारी की वजह से भी शेयर बाजार में सकारात्मक माहौल दिख रहा है. आज की तेजी में निवेशकों को 1.69 लाख करोड़ रुपये का फायदा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला, नरेंद्र मोदी सरकार ने महंगाई भत्ता 5 फीसदी बढ़ाया

किन शेयरों में रही तेजी-मंदी
बुधवार को कारोबार के अंत में इंडसइंड बैंक, भारती एयरटेल, आईसीआईसीआई बैंक, SBI, अल्ट्राटेक सीमेंट, महिंद्रा एंड महिंद्रा, भारती इंफ्राटेल, सिप्ला, कोटक महिंद्रा, टाटा स्टील, ब्रिटानिया, HDFC बैंक, ग्रासिम, बजाज फाइनेंस, टाटा मोटर्स, एशियन पेंट्स और JSW स्टील तेजी के साथ बंद हुए. दूसरी ओर यस बैंक, हीरो मोटोकॉर्प, टाइटन कंपनी, जी इंटरटेनमेंट, HCL टेक, ITC, TCS, इंफोसिस और ONGC गिरावट के साथ बंद हुए.

यह भी पढ़ें: बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda-BoB) ने होम, ऑटो और पर्सनल लोन को लेकर किया बड़ा फैसला

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)

First Published: Oct 09, 2019 04:20:41 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो