BREAKING NEWS
  • JNU : एचआरडी के पैनल से बातचीत के बाद भी नहीं माने छात्र, जारी रहेगा प्रदर्शन- Read More »

SBI चेयरमैन का बयान, जेट एयरवेज (Jet Airways) पर सप्ताह भर में साफ होगी तस्वीर

IANS  |   Updated On : May 19, 2019 02:28:58 PM
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) चेयरमैन रजनीश कुमार

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) चेयरमैन रजनीश कुमार (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  जेट एयरवेज पर एक सप्ताह के भीतर तस्वीर साफ हो जाएगी: SBI चेयरमैन
  •  विभिन्न विकल्पों के मूल्यांकन के साथ कानूनी राय भी लिया जा रहा है
  •  पिछले दिनों जेट एयरवेज से जुड़े कई वरिष्ठ अधिकारी इस्तीफा दे चुके हैं

नई दिल्ली:  

वित्तीय संकट के कारण अस्थाई तौर पर परिचालन बंद कर चुकी जेट एयरवेज (Jet Airways) के दोबारा पटरी लौटने की उम्मीद धूमिल लग रही है. हालांकि इसके विपरीत भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के चेयरमैन रजनीश कुमार आशावादी हैं और उनका कहना है कि एक सप्ताह के भीतर तस्वीर साफ हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: एतिहाद एयरवेज (Etihad Airways) के प्रतिनिधि ने भी दिया जेट एयरवेज बोर्ड से इस्तीफा

कई निवेशक दिखा रहे हैं दिलचस्पी: रजनीश कुमार
एसबीआई (SBI) चेयरमैन के मुताबिक विभिन्न विकल्पों का मूल्यांकन किया जा रहा है. कानूनी राय भी ली जा रही है. कई निवेशकों ने दिलचस्पी दिखाई है. हमें यह देखना है कि क्या उनके पास पैसे और साधन हैं. मेरा मानना है कि एक सप्ताह के भीतर तस्वीर साफ हो जाएगी. उनसे जब यह पूछा गया कि क्या ये निवेशक उनसे अलग हैं, जिन्होंने अनपेक्षित पेशकश की थी, तो कुमार ने कहा कि कुछ हैं, लेकिन उनकी गंभीरता परखनी होगी.

यह भी पढ़ें: जेट एयरवेज के लिए बुरी खबर, एक के बाद एक छोड़ रहे साथ, अब इन्होंने दिया इस्तीफा

सिर्फ एतिहाद ने सौंपी थी निविदा
बता दें कि एसबीआई की अगुवाई में जेट एयरवेज के ऋणदाता इस समय अपने 8,400 करोड़ रुपये के बकाये की वसूली के लिए एयरलाइन बेचने की प्रक्रिया में जुटे हैं. बोलीदाताओं के रूप में प्राइवेट इक्विटी फर्म टीपीजी कैपिटल, इंडिगो पाटर्नर्स, नेशनल इन्वेस्टमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड (एनआईआईएफ) और एतिहाद एयरवेज की संक्षिप्त सूची बनाई गई है. इन कंपनियों ने अपने एक्सप्रेशन ऑफ इंटेरेस्ट (EOI) पेश किए हैं, लेकिन बाध्यकारी निविदा सौंपने की अंतिम तिथि 10 मई को सिर्फ एतिहाद ने पेशकश की और उसने भी आखिरी वक्त में पेशकश की. एयरलाइन के लिए प्राप्त अन्य दो निविदाएं अनपेक्षित थीं.

यह भी पढ़ें: अब जेट एयरवेज (Jet Airways) के चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर का भी इस्तीफा

कंपनी से कई वरिष्ठ अधिकारी दे चुके हैं इस्तीफा
बजट एयरलाइन जेट एयरवेज (Jet Airways) के प्रबंधन से जुड़े वरिष्ठ सदस्य लगातार कंपनी को छोड़ते जा रहे हैं. कंपनी के बोर्ड सदस्य यूएई स्थित एतिहाद एयरवेज (Etihad Airways) के प्रतिनिधि रॉबिन कामार्क कंपनी से इस्तीफा दे चुके हैं. इसके अलावा जेट एयरवेज के सचिव और अनुपालन अधिकारी (Compliance Officer) कुलदीप शर्मा, चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर विनय दुबे और डिप्टी चीफ एक्जिक्यूटिव, चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर अमित अग्रवाल ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. 

First Published: May 19, 2019 02:28:51 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो