logo-image

सरकार साल 2022 तक सब को घर दिलाने की दिशा में ज़ोर-शोर से कर रही है काम: पीएम मोदी

मोदी ने रीयल एस्टेट सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि गरीबों के लिये डेढ़ करोड़ मकान बनाये जा चुके हैं. ये मकान दोगुनी गति से बनाये गये हैं ताकि 2022 तक लक्ष्य को हासिल किया जा सके.

Updated on: 14 Feb 2019, 09:39 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार 2022 तक सभी के लिए घर बनाने के अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में जोर-शोर से काम कर रही है. मोदी ने रीयल एस्टेट सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि गरीबों के लिये डेढ़ करोड़ मकान बनाये जा चुके हैं. ये मकान दोगुनी गति से बनाये गये हैं ताकि 2022 तक लक्ष्य को हासिल किया जा सके. उन्होंने कहा, 'देश के गरीब के घर का सपना पूरा हो, 2022 तक हर बेघर को अपना पक्का घर मिले, इस दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देश के गांव और शहरों में लगभग 1.5 करोड़ गरीबों के घर बनाए जा चुके हैं, जिसमें से लगभग 15 लाख घर शहरी गरीबों के बनाए जा चुके हैं.'

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2019- 20 के अंतरिम बजट से आवास क्षेत्र को काफी फायदा होगा. बजट में घर खरीदारों के साथ साथ किरायेदारों के लिये भी कई प्रोत्साहन दिये गये हैं.
उन्होंने कहा कि बजट में पांच लाख रुपये तक की कमाई वालों को आयकर से पूरी छूट दी गई है. इसका लाभ भी आवास क्षेत्र को मिलेगा क्योंकि जो भी पैसा बचेगा वह आवास क्षेत्र में जायेगा.

और पढ़ें- मोदी सरकार लोकसभा चुनाव से पहले किसानों को देगी दूसरी किस्त, अकाउंट में आएगा 4000 रुपये