logo-image

737 मैक्स विमानों में हो सकते हैं खराब उपकरण, बोइंग (Boeing) का बयान

बंद पड़े अपने सबसे महत्वपूर्ण और लोकप्रिय विमानों की सेवाएं दोबारा शुरू कराने का प्रयास कर रहे बोइंग (Boeing) की हालिया जांच में यह समस्या सामने आई है.

Updated on: 03 Jun 2019, 12:18 PM

highlights

  • 737 मैक्स विमानों के पंखों में खराब उपकरण लगे हो सकते हैं: बोइंग (Boeing) 
  • बोइंग (Boeing) की हाल में की गई जांच में यह समस्या सामने आई है
  • बोइंग बंद पड़े लोकप्रिय विमानों की सेवाएं दोबारा शुरू कराने का प्रयास कर रही है

न्यूयॉर्क:

विमान निर्माता कंपनी बोइंग (Boeing) ने कहा है कि कई 737 मैक्स विमानों समेत उसके कुछ 737 विमानों के पंखों में खराब उपकरण लगे हो सकते हैं. बंद पड़े अपने सबसे महत्वपूर्ण और लोकप्रिय विमानों की सेवाएं दोबारा शुरू कराने का प्रयास कर रहे बोइंग की हालिया जांच में यह समस्या सामने आई है.

यह भी पढ़ें: मोबाइल में होगा आधार कार्ड (Aadhaar Card), तो बन जाएंगे कई सारे काम

स्लैट ट्रैक को जांचने की सलाह
फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के साथ काम करते हुए बोइंग ने रविवार को कहा कि उसने 737 विमान उड़ाने वाली एयरलाइंस से बात कर उन्हें मैक्स और एनजी विमानों में लगे स्लैट ट्रैक को जांचने की सलाह दी है. 737 एनजी सीरीज में 737-600, -700, -800, -900 विमान हैं. बोइंग और एफएए ने कहा कि कुछ ट्रैक्स शायद निर्माण के मानदंडों पर खरे न उतरें और उन्हें शायद बदलने की आवश्यकता है. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, अगर उपकरणों में कुछ कमी पाई गई तो एयरलाइंस को उन्हें तुरंत बदलना चाहिए.

यह भी पढ़ें: घरेलू बीयर (Beer) कंपनियां टेस्ट बढ़ाने के लिए जा रही हैं भूटान, पढ़ें पूरी खबर

बोइंग ने कहा कि विमानों में पाई गई इस नई कमी के कारण एक ही आपूर्तिकर्ता द्वारा निर्मित 148 स्लैट ट्रैक्स प्रभावित हो सकते हैं. कंपनी ने कहा कि उसे लगता है कि 20 737 मैक्स और 21 737 एनजी विमानों में खराब उपकरण हो सकते हैं, लेकिन एफएए ने एयरलाइंस को 179 मैक्स विमानों और 133 एनजी विमानों को भी जांच करके यह पता लगाने की सलाह दी है कि क्या उनके पार्ट्स में भी खामियां हैं.