logo-image

बैंक ऑफ महाराष्ट्र और इलाहाबाद बैंक का पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में हो सकता है विलय

केंद्र सरकार विलय की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव जल्द ला सकती है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र और इलाहाबाद बैंक का पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में विलय का प्रस्ताव है.

Updated on: 11 Jun 2019, 02:04 PM

highlights

  • सरकार ने सरकारी बैंकों (PSU) के अगले चरण के विलय के लिए तैयारी शुरू कर दी है
  • ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, आंध्र बैंक, यूनियन बैंक का बैंक ऑफ इंडिया में विलय हो सकता है
  • बैंक ऑफ महाराष्ट्र और इलाहाबाद बैंक का पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में विलय का प्रस्ताव

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार सरकारी बैंकों के विलय (Merger) को लेकर हरकत में आ गया है. सरकार ने सरकारी बैंकों (PSU) के अगले चरण के विलय के लिए तैयारी शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चीन को दी धमकी, कह दी ये बड़ी बात

केंद्र सरकार विलय की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव जल्द ला सकती है. सूत्रों के मुताबिक बैंक ऑफ महाराष्ट्र और इलाहाबाद बैंक के विलय की संभावना है. विलय की प्रक्रिया दो अलग चरणों में करने को लेकर विचार जारी है.

लीड बैंक की भूमिका में रह सकते हैं 5 बैंक 

ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, आंध्र बैंक, यूनियन बैंक का भी बैंक ऑफ इंडिया (BoI) में विलय हो सकता है. सूत्रों का कहना है कि 5 बैंक लीड बैंक की भूमिका में रह सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि पहले चरण में पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में 2 बैंक का विलय हो सकता है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र और इलाहाबाद बैंक का पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में विलय का प्रस्ताव है. वित्त मंत्रालय ने विलय को लेकर बैंकों के साथ चर्चा भी की है. पहले चरण का प्रस्ताव जल्द कैबिनेट में आ सकता है.