logo-image

Alibaba का राजस्व बढ़कर 16.7 अरब डॉलर, ग्राहक आधार 67.4 करोड़

चीन की ई-कॉमर्स दिग्गज अलीबाबा ने शुक्रवार को 16.7 अरब डॉलर राजस्व प्राप्त करने की घोषणा की है, जो साल-दर-साल आधार पर 42 फीसदी की बढ़ोतरी है.

Updated on: 16 Aug 2019, 07:12 AM

बीजिंग:

अपने ग्राहक आधार को 67.4 करोड़ सालाना सक्रिय ग्राहक तक बढ़ाने के साथ ही चीन की ई-कॉमर्स दिग्गज अलीबाबा ने शुक्रवार को 16.7 अरब डॉलर राजस्व प्राप्त करने की घोषणा की है, जो साल-दर-साल आधार पर 42 फीसदी की बढ़ोतरी है. साथ ही 30 जून को समाप्त हुई तिमाही में कंपनी का मुनाफा 2.7 अरब डॉलर रहा है. कंपनी के चीन के रिटेल मार्केटप्लेस के सालाना सक्रिय ग्राहकों की संख्या बढ़कर 67.4 करोड़ हो गई है, जो 31 मार्च तक पिछले 12 महीनों की अवधि में 2 करोड़ की बढ़ोतरी हुई है. जबकि चीन के रिटेल मार्केटप्लेस में मोबाइल मासिक सक्रिय यूजर्स की संख्या बढ़कर 75.5 करोड़ हो गई है, जिसमें मार्च 2019 तक 3.4 करोड़ की वृद्धि हुई है.

ये भी पढ़ें: जैक मा Birthday : दुनिया के इस अमीर ने 54 की उम्र में सौंप दी उत्‍तराधिकारी को कंपनी

अलीबाबा समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेनियल झांग ने एक बयान में कहा, 'हम अपने ग्राहक आधार का विस्तार जारी रखेंगे, परिचालन दक्षता में बढ़ोतरी करेंगे और हमारे मुख्य वाणिज्य व्यवसाय से नकदी के मजबूत प्रवाह के साथ मजबूत वृद्धि दर प्रदान करना जारी रखेंगे. हम प्रौद्योगिकी में निवेश करना जारी रखेंगे और दुनिया भर के लाखों व्यवसायों में डिजिटल बदलाव लाएंगे.'

और पढ़ें: Sex को लेकर E-commerce कंपनी Alibaba के संस्थापक ने कही यह बात, हुए Troll

समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी सालाना सक्रिय ग्राहकों में 70 फीसदी से अधिक वृद्धि कम विकसित क्षेत्रों से हुई है.