logo-image

Akshaya Tritiya 2019: अक्षय तृतीया पर सस्‍ता सोना खरीदने की इच्छा है तो पढ़ें ये खबर

Akshaya Tritiya 2019: मंगलवार को अक्षय तृतीया है. अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदना बहुत ही शुभ माना जाता है. ग्राहकों के लिए कई बैंक और ज्वैलर्स बेहतरीन ऑफर्स दे रहे हैं.

Updated on: 07 May 2019, 07:11 AM

highlights

  • SBI दे रहा है सोना खरीदने वालों को 5 फीसदी कैशबैक 
  • Tanishq द्वारा सोने की मेकिंग चार्ज पर 25 फीसदी का डिस्‍काउंट 
  • TataCLiQ गोल्ड और डायमंड ज्वैलरी पर 10 फीसदी का डिस्काउंट दे रहा है

नई दिल्ली:

Akshaya Tritiya 2019: हिंदू शास्त्र के अनुसार हर साल वैशाख महीने के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया मनाया जाता है. इस साल 7 मई 2019, मंगलवार को अक्षय तृतीया है. अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदना बहुत ही शुभ माना जाता है. इस मौके पर ग्राहकों के लिए कई बैंक और ज्वैलर्स बेहतरीन ऑफर्स दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Akshaya Tritiya 2019: अक्षय तृतीया पर ज्वैलरी खरीदने जा रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

SBI दे रहा है कैशबैक ऑफर - SBI's cashback offer
सबसे पहले बात करते हैं देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक (SBI) की. SBI ने अक्षय तृतीया के मौके पर ग्राहकों को लुभाने के लिए एक बड़ा ऑफर लॉन्‍च किया है. इस ऑफर के तहत सोना खरीदने वाले ग्राहकों को छूट के अलावा कैशबैक भी मिलेगा. SBI की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार सोना खरीदने वालों को 5 फीसदी कैशबैक मिलेगा. ग्राहक इस ऑफर के तहत अधिकतम 2500 रुपये कैशबैक पा सकेंगे. ग्राहकों को कैशबैक पाने के लिए न्यूनतम 25 हजार रुपये का सोना खरीदना होगा. SBI का यह ऑफर 7 मई (मंगलवार) तक के लिए है. हालांकि यह ऑफर सिर्फ SBI के क्रेडिट कार्ड होल्डर्स के लिए है.

यह भी पढ़ें: Akshaya Tritiya 2019: अक्षय तृतीया पर सोने-चांदी में जोरदार खरीदारी की उम्मीद

तनिष्क (Tanishq) मेकिंग चार्ज पर दे रहा 25 फीसदी छूट - 25 percent discount on making charge
ज्वैलरी ब्रांड तनिष्‍क (Tanishq) द्वारा सोने की मेकिंग चार्ज पर 25 फीसदी तक का डिस्‍काउंट दिया जा रहा है. इसके अलावा डायमंड ज्वैलरी की मेकिंग चार्ज पर भी 25 फीसदी का डिस्काउंट कंपनी दे रही है. तनिष्क के प्रोडक्ट की रेंज 10 हजार रुपये से शुरू है. ग्राहक तनिष्क के नजदीकी स्टोर से इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं. अक्षय तृतीया के अवसर पर तनिष्क ने 'स्वयांह' का नया कलेक्शन पेश किया है.

यह भी पढ़ें: Akshaya Tritiya 2019: अक्षय तृतीया पर सोने में शुभ निवेश, जानिए जानकारों का नजरिया

मालाबार, पीसी ज्वैलर्स भी दे रहे हैं शानदार ऑफर
मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स (Malabar Gold & Diamonds) अक्षय तृतीया के शुभ मौके पर गोल्ड ज्वैलरी के मेकिंग चार्ज पर 50 फीसदी का डिस्काउंट दे रही है. वहीं डायमंड ज्वैलरी के मेकिंग चार्ज पर भी मालाबार 20 फीसदी का डिस्काउंट दे रही है. कंपनी 10 फीसदी एडवांस देकर ज्वैलरी बुक कराने की छूट दे रही है. पीसी ज्‍वेलर्स (PC Jeweller) भी कुछ शर्तों के साथ 30 फीसदी तक की छूट दे रहा है. टाटा CliQ (TataCLiQ) की ओर से भी अक्षय तृतीया पर ऑफर दिए जा रहे है. TataCLiQ गोल्ड और डायमंड ज्वैलरी पर 10 फीसदी का डिस्काउंट दे रहा है. हालांकि TataCLiQ का यह ऑफर सिर्फ आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: World Gold Council: शादी के सीजन में सस्ता हुआ सोना, बढ़ी गहनों की डिमांड