logo-image

एयर इंडिया SBI को बेचेगी 50 करोड़ की प्रॉपर्टी, 1,500 करोड़ का है कर्ज़

माना जा रहा है कि संपत्तियों की बिक्री से एयर इंडिया को क़रीब 50 करोड़ रुपये मिल सकते हैं।

Updated on: 05 Nov 2017, 06:56 PM

नई दिल्ली:

वित्तीय संकट जेल रही विमानन कंपनी एयर इंडिया कम से कम अपनी दो आवासीय संपत्तियों को बेचने के लिए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के साथ अग्रिम दौर की चर्चा में है।

माना जा रहा है कि संपत्तियों की बिक्री से एयर इंडिया को क़रीब 50 करोड़ रुपये मिल सकते हैं। विमानन कंपनी और बैंकिंग से जुड़े सूत्रों ने इसकी जानकारी दी।

सूत्रों के मुताबिक दक्षिण मुंबई में दो आवासीय संपत्तियों की बिक्री के संबंध में एयर इंडिया और एसबीआई के बीच जारी चर्जा अग्रिम चरण में है।

विमानन कंपनी से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि बिक्री से करीब 46 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। सौदे की अंतिम रूपरेखा की तैयारी की जा रही है।

ब्लैक मनी पर 'सर्जिकल स्ट्राइक', नोटबंदी के बाद सरकार ने लगाया 2.24 लाख कंपनियों पर ताला: वित्त मंत्रालय

कर्ज़ लौटाने की कोशिश के बाद अब तक एयर इंडिया ने मुंबई में अपने चार फ्लैटों को एसबीआई को 90 करोड़ रुपये में बेचने में कामयाबी हासिल की है। ये संपत्तियां दक्षिण मुंबई के अपमार्केट पेडार रोड पर स्थित हैं।

इसके अलावा, विमानन कंपनी ने नरीमन प्वाइंट स्थित अपने पुराने मुख्यालय के लगभग पूरे स्थान को सरकारी एजेंसियों को किराए पर दे रखा है।

बता दें कि एयर इंडिया ने हाल ही में पचास हजार करोड़ रुपये के कर्ज के भुगतान के लिए 1,500 करोड़ रुपये के ऋण की मांग की थी।

बर्थडे स्पेशल: जब क्रिकेट के पिच पर नाबाद रहने वाले कोहली को दिल की पिच पर अनुष्का ने किया क्लीन बोल्ड