logo-image

Gold Silver Technical Analysis 28th Feb 2020: शाम के सत्र में सोने और चांदी में खरीदारी का मौका, एंजेल ब्रोकिंग की रिपोर्ट

Gold Silver Technical Analysis 28th Feb 2020: टेक्निकल चार्ट पर सोने और चांदी में 'हायर टॉप हायर बॉटम' (Higher Top Higher Bottom) बन रहा है.

Updated on: 28 Feb 2020, 03:19 PM

highlights

  • MCX पर सोना अप्रैल वायदा में 43,000 के लक्ष्य के लिए 42,500 रुपये पर खरीदारी का मौका: एंजेल ब्रोकिंग
  • चार्ट पर सोने में 'हायर टॉप हायर बॉटम' (Higher Top Higher Bottom) बन रहा है: एंजेल ब्रोकिंग
  • MCX पर चांदी मार्च वायदा में 46,500 रुपये के लक्ष्य के लिए 45,700 रुपये के भाव पर खरीदारी करें: एंजेल ब्रोकिंग
  • MCX पर चांदी मार्च वायदा के इस सौदे के लिए 45,200 रुपये का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है: एंजेल ब्रोकिंग

नई दिल्ली:

Gold Silver Technical Analysis 28th Feb 2020: एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक शाम के सत्र में सोने और चांदी में मजबूती की संभावना दिखाई पड़ रही है. तकनीकी चार्ट के ऊपर सोने का भाव 10 दिन के मूविंग एवरेज के ऊपर कारोबार कर रहा है. उनका कहना है कि टेक्निकल चार्ट पर सोने में 'हायर टॉप हायर बॉटम' (Higher Top Higher Bottom) बन रहा है.

यह भी पढ़ें: Crude Price Today: कोरोना का कहर, 2020 की ऊंचाई से 30 फीसदी लुढ़का कच्चा तेल

टेक्निकल चार्ट पर सोने में खरीदारी का मौका: अनुज गुप्ता

अनुज गुप्ता का कहना है कि टेक्निकल चार्ट पर शाम के सत्र में MCX पर सोना अप्रैल वायदा में 43,000 के लक्ष्य के लिए 42,500 रुपये के भाव पर खरीदारी कर सकते हैं. सोने के इस सौदे के लिए 42,200 रुपये का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है. अनुज का कहना है कि सोने का MACD और RSI (Relative Strength Index) भी पॉजिटिव ट्रेंड बता रहा है.

यह भी पढ़ें: किसानों के लिए खुशखबरी, नीलगाय अब फसल खराब नहीं कर पाएंगी, वैज्ञानिकों ने निकाल लिया हल

10 दिन के मूविंग एवरेज के ऊपर चांदी: अनुज गुप्ता

अनुज गुप्ता का कहना है कि सोने की ही तरह चांदी का भाव भी 10 दिन के मूविंग एवरेज के ऊपर कारोबार कर रहा है. तकनीकी चार्ट पर चांदी में 'हायर टॉप हायर बॉटम' (Higher Top Higher Bottom) बनता हुआ दिख रहा है. चांदी की RSI (Relative Strength Index) और MACD मजबूती की ओर इशारा कर रहे हैं.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

इंट्राडे में चांदी में 45,700 रुपये पर खरीदें: अनुज गुप्ता

अनुज गुप्ता के मुताबिक MCX पर चांदी मार्च वायदा में 46,500 रुपये के लक्ष्य के लिए 45,700 रुपये के भाव पर खरीदारी से फायदा उठाया जा सकता है. चांदी के इस सौदे के लिए 45,200 रुपये का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: रोजाना सिर्फ 100 रुपये बचाकर बन सकते हैं करोड़पति (Crorepati), जानिए क्या है फॉर्मूला

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)