logo-image

Gold Silver Technical Analysis 24th Dec 2019: डेली चार्ट पर सोने-चांदी में दिख सकती है मजबूती, एंजेल ब्रोकिंग की रिपोर्ट

Gold Silver Technical Analysis 24th Dec 2019: सोने-चांदी में हायर टॉप हायर बॉटम (Higher Top Higher Bottom) बन रहा है.

Updated on: 24 Dec 2019, 01:54 PM

highlights

  • सोने-चांदी में हायर टॉप हायर बॉटम (Higher Top Higher Bottom) बन रहा है: एंजेल ब्रोकिंग
  • सोना फरवरी वायदा में 38,500 रुपये के लक्ष्य के लिए 38,200 रुपये के भाव पर खरीदारी से फायदा: एंजेल ब्रोकिंग
  • चांदी में 46,300 रुपये का लक्ष्य हासिल करने के लिए 45,900 रुपये के भाव पर खरीदारी करें: एंजेल ब्रोकिंग
  • सोने-चांदी का RSI (Relative Strength Index) तेजी की संभावना जता रहा है: एंजेल ब्रोकिंग

मुंबई:

Gold Silver Technical Analysis 24th Dec 2019: एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) का कहना है कि डेली टेक्निकल प्राइस चार्ट पर सोने में मजबूती की संभावना दिख रही है. सोने के डेली प्राइस चार्ट पर सोने में बुलिश कैंडलस्टिक पैटर्न (Bullish Candlestick Pattern) बन रहा है. सोने में हायर टॉप हायर बॉटम (Higher Top Higher Bottom) बन रहा है. सोने का RSI (Relative Strength Index) भी तेजी की संभावना जता रहा है.

यह भी पढ़ें: हर महीने तयशुदा इनकम के लिए FD के बजाय म्यूचुअल फंड कितना सही, जानें यहां

इंट्राडे चार्ट पर सोने में तेजी के संकेत: अनुज गुप्ता
अनुज गुप्ता के मुताबिक इंट्राडे चार्ट में सोने की कीमतों में मजबूती की संभावना है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज यानि MCX पर सोना फरवरी वायदा में 38,500 रुपये के लक्ष्य के लिए 38,200 रुपये के भाव पर खरीदारी करके फायदा कमा सकते हैं. इस सौदे के लिए 38,050 रुपये का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: आर्थिक मंदी पर अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने भारत को चेताया, कहा जल्द कदम उठाने होंगे

चांदी में हायर टॉप हायर बॉटम
अनुज गुप्ता का कहना है कि डेली प्राइस चार्ट पर चांदी में भी बुलिश कैंडलस्टिक पैटर्न (Bullish Candlestick Pattern) बन रहा है. चांदी का RSI भी ऊपर की ओर बढ़ रहा है. सोने की ही तरह चांदी में भी हायर टॉप हायर बॉटम (Higher Top Higher Bottom) बन रहा है.

यह भी पढ़ें: Investment Idea: रिटायरमेंट की योजना बना रहे हैं तो इन 5 बातों का ख्याल जरूर रखें

चांदी में खरीदारी से फायदा: अनुज गुप्ता
अनुज गुप्ता का कहना है कि MCX पर चांदी मार्च वायदा में 46,300 रुपये का लक्ष्य हासिल करने के लिए 45,900 रुपये के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. ट्रेडर्स को इस सौदे के लिए 45,650 रुपये का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)