BREAKING NEWS
  • हरियाणा में कांग्रेस को मिलेगा बहुमत: भूपेंद्र सिंह हुड्डा- Read More »
  • Haryana Assembly Election update: हरियाणा में कांग्रेस दे रही कांटे की टक्‍कर, भाजपा की सांस अटकी- Read More »
  • Sensex Open Today 24th Oct: शेयर बाजार में जोरदार तेजी, सेंसेक्स 200 प्वाइंट उछला, निफ्टी 11,650 के ऊपर- Read More »

Gold-Silver Price Outlook: करेक्शन के बाद दोबारा रफ्तार पकड़ सकते हैं सोना-चांदी, जानिए विशेषज्ञों की राय

Dhirendra Kumar  |   Updated On : July 12, 2019 09:14:40 AM
Gold-Silver Price Outlook 12 July

Gold-Silver Price Outlook 12 July (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  अमेरिका में बेरोजगारी भत्ता मांगने वालों की संख्या घटने से अमेरिकी डॉलर मजबूत
  •  गुरुवार को डॉलर में मजबूती से विदेशी बाजार में सोने-चांदी में मुनाफावसूली रही
  •  शुक्रवार को घरेलू बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है: जानकार 

नई दिल्ली:  

Gold-Silver Price Outlook 12 July: अमेरिका में बेरोजगारी भत्ता मांगने वालों की संख्या घटने से गुरुवार को अमेरिकी शेयर बाजारों में तेजी दर्ज की गई. अमेरिकी शेयर बाजारों में तेजी और डॉलर में मजबूती से विदेशी बाजार में सोने और चांदी में मुनाफावसूली देखने को मिली. वहीं रुपये में मजबूती से भी गुरुवार को घरेलू बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में ज्यादा तेजी नहीं दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: 2 दिन में दिल्ली में 25 पैसे सस्ता हो गया डीजल, आपके शहर में कितना घटा रेट, देखें लिस्ट

गुरुवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने का भाव 34,700 रुपये के स्तर तक आ गया. जानकारों का कहना है कि हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानि शुक्रवार को घरेलू बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. हालांकि जानकार आज के कारोबार के लिए सोने और चांदी में गिरावट पर खरीदारी की सलाह दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कौन से बैंक दे रहे हैं फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर सबसे ज्यादा ब्याज, देखें पूरी लिस्ट

आज के कारोबार में सोने और चांदी पर जानकारों की राय

इंडिया निवेश के डायरेक्टर मनोज कुमार जैन के मुताबिक शुक्रवार को सोने और चांदी की कीमतों में मजबूती देखने को मिल सकती है. उनका कहना है कि MCX पर सोना अगस्त वायदा में 34,600 रुपये के भाव पर खरीदारी करके 34,850 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 34,480 रुपये का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. वहीं चांदी सितंबर वायदा में 38,350 रुपये के लक्ष्य के लिए 38,050 रुपये के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. चांदी में 37,900 रुपये का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: ITR: इनकम टैक्स (Income Tax) बचाने के टॉप 5 Investment Tips

केडिया कमोडिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया का कहना है कि आज के कारोबार में सोने और चांदी में मजबूती का रुझान है. उनका कहना है कि MCX पर सोना अगस्त वायदा में 34,600 रुपये के भाव पर खरीदारी करनी चाहिए. इसके अलावा इस सौदे के लिए 34,450 रुपये का स्टॉपलॉस और लक्ष्य 34,950 रुपये रखना चाहिए. चांदी सितंबर वायदा में 38,200 के लक्ष्य के लिए 37,950 रुपये पर खरीदारी करें. चांदी में स्टॉपलॉस 37,750 रुपये रखें.

यह भी पढ़ें: Sovereign Gold Bond Scheme: नरेंद्र मोदी सरकार की इस स्कीम से सस्ते में सोना खरीदने का सुनहरा मौका

तरुणसत्संगीडॉटकॉम के प्रमुख तरुण सत्संगी के मुताबिक सोना अगस्त वायदा में 34,950 रुपये के लक्ष्य के लिए 34,500 रुपये के भाव पर खरीदारी कर सकते हैं. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 34,399 रुपये का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Savings Account पर कौन सा बैंक दे रहा है सबसे ज्यादा ब्याज, देखें टॉप 15 लिस्ट

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज सोना अगस्त वायदा में 34,600 रुपये के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 34,400 रुपये और लक्ष्य 34,900 रुपये का रखना चाहिए. दूसरी ओर चांदी सितंबर वायदा में भी 38,600 रुपये के लक्ष्य के लिए 37,900 रुपये पर खरीदारी कर सकते हैं. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 37,550 रुपये रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें: SBI के इस फैसले से 42 करोड़ ग्राहकों को मिली बड़ी खुशखबरी, मिलेगा ये लाभ

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)

First Published: Jul 12, 2019 08:12:14 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो

Maharashtra

loader

Haryana

loader