सोना-चांदी भाव

अन्य खबरें

Gold Price Today 11 Dec 2019: फेड के ब्याज दरों को लेकर आने वाले नतीजों से पहले सोने-चांदी में दायरे में कारोबार के आसार

Gold Price Today 11 Dec 2019: फेडरल रिजर्व की पॉलिसी को लेकर होने वाली बैठक के नतीजे आज रात आएंगे. जानकारों का कहना है कि ऐसा माना जा रहा है कि फेडरल रिजर्व ब्याज को स्थिर रख सकता है.

Gold Technical Analysis 10 Dec: सोने-चांदी में गिरावट जारी रहेगी, केडिया एडवाइजरी की रिपोर्ट

Gold Technical Analysis 10 Dec: अजय केडिया का कहना है कि आज के लिए सोने में 37,200 रुपये का सपोर्ट और 37,950 रुपये का रेसिस्टेंस है.

Gold Rate Today 10 Dec 2019: आज MCX पर कैसा रहेगा बुलियन का बाजार, जानें ब्रोकर्स और ज्वैलर का नजरिया

Gold Rate Today 10 Dec 2019: बीते सत्र में MCX पर सोना और चांदी क्रमश: 37,584 रुपये और 43,512 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

Gold Rate Today: सोने का वायदा भाव 40 रुपये टूटा, चांदी में रिकवरी

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (Multi Commodity Exchange-MCX) में सोने का फरवरी अनुबंध 40 रुपये या 0.11 प्रतिशत के नुकसान से 37,659 रुपये प्रति दस ग्राम रह गया.

गोल्ड-सिल्वर रेश्यो (Gold Silver Ratio) क्या है, आइये इसे आसान भाषा में समझें

केडिया एडवाइजरी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक के मुताबिक सोने-चांदी (Gold-Silver) का रेश्यो अगर कम रहता है तो चांदी की कीमतों में तेजी के आसार ज्यादा रहते हैं.

Gold Rate Today 9 Dec 2019: सोने-चांदी में आज जानकार जता रहे हैं गिरावट की आशंका, देखें बेहतरीन कॉल्स

Gold Rate Today 9 Dec 2019: पिछले हफ्ते अमेरिका-चीन के बीच ट्रेड डील होने की संभावना, ग्लोबल शेयर बाजारों में मजबूती, रुपये में मजबूती और अमेरिका में आए बेहतर नौकरियों के आंकड़ों की वजह से सोने-चांदी में बिकवाली दर्ज की गई.

Gold Technical Analysis 6 Dec: इंट्राडे में सोने-चांदी में कमजोरी की आशंका, केडिया एडवाइजरी की रिपोर्ट

Gold Silver Technical Analysis 6 Dec: केडिया एडवाइजरी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया का कहना है कि आज टेक्निकल चार्ट पर सोने-चांदी में गिरावट का पैटर्न दिख रहा है.

गोल्ड ऑप्शंस (Gold Options) क्या है, निवेश कैसे शुरू करें, जानिए पूरा प्रोसेस

Gold Options: ऑप्शंस में निवेश के जरिए अपने रिस्क को सीमित किया जा सकता है और अधिक से अधिक मुनाफा कमाया जा सकता है.

Gold Rate Today 6 Dec 2019: सोने-चांदी में क्या करें निवेशक, देखें आज की टॉप ट्रेडिंग कॉल

Gold Rate Today 6 Dec 2019: बीते सत्र में सकारात्मक अमेरिकी ट्रेड बैलेंस और रोजगार के आंकड़ों के बाद बुलियन पर कुछ दबाव भी देखा गया, लेकिन डॉलर इंडेक्स में कमजोरी की वजह से निचले स्तर पर सोने-चांदी को सपोर्ट भी मिला.

भारत ने नवंबर के दौरान 5 महीने में सबसे ज्यादा सोने का इंपोर्ट (Gold Import) किया

इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन (IBJA) के नेशनल सेक्रेटरी सुरेंद्र मेहता ने बताया कि दिवाली पर सोने की अच्छी लिवाली रही और उस समय जो स्टॉक में कमी आई उसकी भरपाई हुई है, इसलिए आयात में बढ़ोतरी हुई है.

सोने-चांदी में आज की ट्रेडिंग के लिए इंडस्ट्री के दिग्गज जानकारों का नजरिया, देखें बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

Gold Rate Today 5 Dec 2019: जानकारों का कहना है कि डॉलर इंडेक्स में करेक्शन की वजह से सोने-चांदी को निचले स्तर पर सपोर्ट मिल सकता है.

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो