अर्थव्यवस्था

अन्य खबरें

कोरोना वायरस से वैश्विक मंदी के दौर में आई दुनिया, IMF चीफ का बड़ा बयान

अंतरराष्ट्रीय मुद्रकोष (IMF) की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा ने यह कहकर दुनिया को बड़ा झटका दिया है कि कोरोना वायरस की वजह से भयानक मंदी में जा रहे हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ाई के लिए भारत के मुकाबले इन देशों ने तो अपना पूरा खजाना ही खोल दिया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत का यह पैकेज विकसित देशों की तुलना में काफी कम माना जा रहा है. मसलन, जर्मनी (Germany) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए 610 अरब डॉलर के राहत पैकेज का ऐलान किया है.

RBI के प्रयासों को पीएम मोदी ने सराहा, कहा- कोरोना संक्रमण से अर्थव्यवस्था को बचाएंगी घोषणाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने (PM Narendra Modi) रिजर्व बैंक की सराहना करते हुए शुक्रवार को कहा कि केंद्रीय बैंक ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण से अर्थव्यवस्था को बचाने के लिये बड़े कदम उठाये हैं.

भारत की जीडीपी (GDP) को लेकर मूडीज (Moody's) ने जारी किया नया अनुमान, 2.5 फीसदी रह सकती है ग्रोथ

मूडीज (Moody's) ने कहा है कि अनुमानित वृद्धि दर के हिसाब से भारत में 2020 में आय में तेज गिरावट हो सकती है. इससे 2021 में घरेलू मांग और आर्थिक स्थिति में सुधार की दर पहले से अधिक प्रभावित हो सकती है.

मोदी सरकार ने खोला खजाना, गरीबों के लिए कैश ट्रांसफर, जानें 10 points

केंद्र की मोदी सरकार ने कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के ऐलान के बाद देश के गरीबों के लिए बड़े ऐलान किए हैं. सरकार ने गरीबों के लिए एक लाख 70 हजार करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया है.

गरीबों के लिए 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये का राहत पैकेज, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने किया ऐलान

वित्‍त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने इस राहत पैकेज की घोषणा की है. वित्त मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन से प्रभावित गरीबों की मदद की जाएगी.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण राहत पैकेज को लेकर कर सकती हैं बड़ा ऐलान, आज 1 बजे है प्रेस कॉन्फ्रेंस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोदी सरकार 1.5 लाख करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान कर सकती है. आज होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में सबसे बड़ा ऐलान दिहाड़ी मजदूरों के लिए हो सकता है.

कोरोना वायरस का असर: मूडीज (Moody's) ने G-20 देशों में भारी आर्थिक मंदी का अनुमान जताया

कोरोना वायरस का असर: मूडीज (Moody's) ने अनुमान जताया है कि जी-20 समूह देशों का सब मिलाकर सकल घरेलू उत्पाद 2020 में 0.5 प्रतिशत घटेगी.

कोरोना वायरस : 1,50,00,00,00,00,000 रुपये का राहत पैकेज दे सकती है मोदी सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया है. लॉकडाउन और कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए मोदी सरकार रहत पैकेज पर काम कर रही है.

कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए अमेरिका में इतिहास के अबतक के सबसे बड़े राहत पैकेज को मिली मंजूरी, रकम सुनकर दंग रह जाएंगे

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण खराब हो रही अर्थव्यवस्था (Economy), खस्ताहाल अस्पताल और संकट से जूझ रहे अमेरिकियों के लिए दो हजार अरब डॉलर ($2.2tn) के पैकेज (Disaster Aid Bill) को अनुमति दी गई है.

9,00,00,00,00,00,000 रुपये ले डूबेगा कोरोना वायरस का लॉकडाउन

Corona Virus Effect : कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को रोकने के लिये देश भर में की गई बंदी (Lockdown-लॉकडाउन) से अर्थव्यवस्था को 120 अरब डॉलर (करीब नौ लाख करोड़ रुपये) का नुकसान हो सकता है.

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो