logo-image

टीसीएस के बाद टाटा टेली सर्विसेज के अध्यक्ष पद से भी हटाए गए साइरस मिस्त्री

टाटा संस के चेयरमैन पद से हटाए जाने के बाद रतन टाटा और साइरस मिस्त्री के बीच विवाद जारी है

Updated on: 14 Dec 2016, 11:44 PM

नई दिल्ली:

टाटा संस के चेयरमैन पद से हटाए जाने के बाद रतन टाटा और साइरस मिस्त्री के बीच  विवाद जारी है। टाटा संस ने बुधवार को मिस्त्री को टाटा टेली सर्विसेज के चेयरमैन पद से भी हटा दिया।

ये फैसला कंपनी के शेयरधारकों के सर्वसम्मति से पारित एक प्रस्ताव के बाद लिया गया। टाटा इंडस्ट्री और टीसीएस से हटाए जाने के बाद टाटा टेली सर्विसेज तीसरी ऐसी कंपनी है जिसके चेयरमैन पद से साइरस मिस्त्री को हटाया गया है।

टाटा टेली सर्विसेज के शेयरधारकों की ईजीएम मीटिंग में कंपनी की भलाई को देखते हुए मिस्त्री को हटाये जाने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया गया।

वहीं साइरस मिस्त्री के करीबी सूत्रों का कहना है कि टाटा संस और टीसीएस की तरह ही टाटा टेली सर्विसेज पर भी रतन टाटा के एकाधिकार हो जाने की वजह से बोर्ड के सदस्यों ने उनको हटाने का फैसला लिया है और इसमें चौकने वाली कोई बात नहीं है उन्हें ये पता था कि ये होने ही वाला है।

टाटा टेली सर्विसेज महाराष्ट्र में लिस्टेड कंपनी है। इससे पहले टाटा संस ने टीसीएस के चेयरमैन पद से मिस्त्री को हटा दिया था। साइरस मिस्त्री को टीसीएस के चेयरमैन पद से हटाने के लिए कंपनी के 93.11 फीसदी शेयरहोल्डर्स ने मिस्त्री के खिलाफ वोट किया था।