BREAKING NEWS
  • पटना की सड़कों पर महागठबंधन का 'आक्रोश मार्च', विपक्ष ने की एकजुटता दिखाने की कोशिश- Read More »
  • CJI का ऑफिस पब्लिक अथॉरिटी, आएगा RTI के दायरे में - Read More »
  • अयोध्‍या में राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर कानून बना सकती है मोदी सरकार, आगामी सत्र में पेश होगा विधेयक- Read More »

ऑटो सेक्‍टर (Auto Sector) में मंदी : अब महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) 17 दिनों तक बंद करेगी प्रोडक्शन

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 14, 2019 02:15:48 PM
अब महिंद्रा एंड महिंद्रा 17 दिनों तक बंद करेगी प्रोडक्‍शन

अब महिंद्रा एंड महिंद्रा 17 दिनों तक बंद करेगी प्रोडक्‍शन (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

ऑटो सेक्‍टर में आई मंदी का असर अब गहराता जा रहा है. इसका असर अब दिग्‍गज ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा पर पड़ा है. महिंद्रा एंड महिंद्रा 17 दिनों तक प्रोडक्‍शन बंद करने पर विचार कर रही है. महिंद्रा देश की दूसरी बड़ी ऑटो कंपनी है, जिसके प्‍लांट प्रोडक्‍शन कटौती के चलते बंद हो रहे हैं. इससे पहले 7 और 9 सितंबर को मारुति सुजुकी के मानेसर-गुरुग्राम के प्‍लांट में प्रोडक्शन का काम नहीं हुआ था. यह भी कहा जा रहा है कि हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी अशोक लीलैंड भी 16 दिनों तक प्‍लांट बंद रखेगी.

यह भी पढ़ें : कमलनाथ सरकार ने खोला पार्लर, एक ही दुकान पर बेच रही कड़कनाथ चिकन और गाय का दूध, मचा बवाल

पीटीआई के मुताबिक, महिंद्रा ने शेयर बाजार को अपने प्‍लांट बंद करने के बारे में जानकारी दी है. महिंद्रा ने बताया है कि इस तिमाही के दौरान 3 दिन अतिरिक्त प्रोडक्‍शन नहीं किया जाएगा. दरअसल, बीते 9 अगस्त को कंपनी ने देश के अलग-अलग प्‍लांट में 14 दिन तक प्रोडक्‍शन बंद रखने की घोषणा की थी. इसके बाद अब कंपनी ने अतिरिक्‍त 3 दिन प्‍लांट बंद रखने की बात कही है.

महिंद्रा का कहना है कि वह इस माह के अंत तक कृषि उपकरण क्षेत्र में एक से तीन दिन तक उत्पादन बंद रखेगी. कंपनी ने कहा, ‘वाहनों का पर्याप्त भंडार होने से प्रबंधन को ऐसा नहीं लगता कि इससे बाजार में उसके वाहनों की उपलब्धता पर असर पड़ेगा.’

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी को मिले 2700 से अधिक उपहारों की होगी नीलामी, मिले पैसों से होगा यह बड़ा काम

महिंद्रा की कुल बिक्री में अगस्‍त में 25 फीसदी तक की गिरावट आई है. पिछले साल अगस्त में महिंद्रा के 48,324 वाहन बिके थे, जबकि इस बार 36,085 वाहन ही बिके हैं. वहीं देश की वाहन बिक्री के आंकड़े अगस्त में 20 साल के निचले स्‍तर पर पहुंच गए हैं. सियाम के मुताबिक, 1997-98 के बाद इस बार अगस्त में यात्री वाहनों की बिक्री में सबसे तेज गिरावट दर्ज की गई है.

First Published: Sep 14, 2019 02:15:48 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो