logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

जेट एयरवेज संकट : नरेश गोयल और उनकी पत्‍नी अनीता गोयल आज दे सकते हैं इस्‍तीफा

यह स्वामित्व परिवर्तन योजना का हिस्सा है, जो एयरलाइन को दिवालिया होने से बचाने का एक प्रयास है.

Updated on: 25 Mar 2019, 09:49 AM

नई दिल्‍ली:

जेट एयरवेज के संस्थापक अध्यक्ष नरेश गोयल और उनकी पत्‍नी अनीता गोयल आज पद छोड़ सकते हैं. द इकोनॉमिक्‍स टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार, यह स्वामित्व परिवर्तन योजना का हिस्सा है, जो एयरलाइन को दिवालिया होने से बचाने का एक प्रयास है. बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आज की बैठक में कर्जदाता 1,500 करोड़ रुपये के आपातकालीन फंड को भी मंजूरी देंगे. वहीं इकोनॉमिक्‍स टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार, नरेंद्र गोयल, जो अभी लंदन में हैं, जेट एयरवेज के 23,000 कर्मचारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर सकते हैं.

दूसरी ओर, मिंट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जेट एयरवेज के बारे में अंतिम विकल्प तय करने के लिए एतिहाद एयरवेज की 31 मार्च को मीटिंग है. भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व में ऋणदाताओं के संघ ने सप्ताहांत में इस संकट से निपटने के लिए एक योजना पर काम किया. नई योजना के अनुसार, जेट प्रबंधन में बदलाव  किया जा  सकता है, जिसमें नया बोर्ड अध्यक्ष बनाने का प्रस्‍ताव भी शामिल है. बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड की मंजूरी के तुरंत बाद इसे क्रियान्वित किया जाएगा. 

इकोनॉमिक टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार, जेट के वर्तमान सीईओ विनय दुबे कंपनी में रहेंगे. एक हफ्ते में कर्जदाताओं ने गोयल की 51% हिस्सेदारी और नए खरीदारों की खोज करने की संभावना जताई है. श्रीनिवासन विश्वनाथन, पूर्व एसबीआई प्रबंध निदेशक और जानकी बल्लभ, एसबीआई के पूर्व अध्यक्ष जेट बोर्ड में शीर्ष नौकरी के लिए सबसे आगे बताए जा रहे हैं.