BREAKING NEWS
  • DHONI vs KOHLI: जानें कौन है असली चैंपियन, हम नहीं बल्कि आंकड़े उठाएंगे सच्चाई से पर्दा- Read More »

जैक मा Birthday : दुनिया के इस अमीर ने 54 की उम्र में सौंप दी उत्‍तराधिकारी को कंपनी

IANS  |   Updated On : September 10, 2018 10:14:06 AM
Jack Ma Birthday

Jack Ma Birthday (Photo Credit : )

बंगलुरू:  

डेनियल झांग चीन की ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के मुख्य कार्यकारी (CEO) होंगे। वह आज (10 सितंबर) इसके सहसंस्थापक जैक मा के स्थान पर बागडोर संभालेंगे। अलीबाबा की ओर से सोमवार को जारी बयान के मुताबिक, "जैक मा अगले 12 महीनों तक कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष बने रहेंगे।" जानकारी के मुताबिक, वित्त वर्ष 2017-18 में कंपनी की आमदनी 39.9 अरब डॉलर थी।

10वीं वर्षगांठ

हांगझू स्थित कंपनी की 10 सितंबर 2019 को 20वीं वर्षगांठ है। झांग इससे पहले ताओबाओ के सीईओ थे, जो अलीबाबा के स्वामित्व वाली ऑनलाइन शॉपिंग पॉर्टल है। जैक मा 2020 तक अलीबाबा समूह के निदेशक मंडल के सदस्य बने रहेंगे।

शेयरधारकों का लिखा पत्र

जैक मा ने कंपनी के शेयरधारकों और कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा, "अगले 12 महीनों तक कंपनी का कार्यकारी अध्यक्ष बने रहने के दौरान मैं डेनियल झांग के साथ मिलकर काम करूंगा ताकि वह सुचारू ढंग से बागड़ोर पूरी तरह से संभाल सकें।"

1999 में हुई थी अलीबाबा की स्‍थापना

अलीबाबा की सह स्थापना जैक मा ने 1999 में की थी। फिलहाल, अलीबाबा दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है।

पढ़ाने की जताई इच्‍छा

उन्‍होंने कहा कि आज मैं 54 वर्ष का हो गया हूं और अब में शिक्षण की ओर लौटना चाहता हूं। वह कहते हैं, "मैं अब शिक्षण की ओर लौटना चाहता हूं, जो मुझे बेहद पसंद है। यह दुनिया बहुत बड़ी है और मैं अभी भी युवा हूं इसलिए मैं अब नई चीजें करना चाहता हूं।" 

First Published: Sep 10, 2018 10:13:50 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो