logo-image

डिजिटल इंडिया कार्यक्रम में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, कर सकते हैं छोटे-मध्यम कारोबारों के लिए अहम ऐलान

गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई दिल्ली में डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को करेंगे संबोधित, स्मॉल, मिडियम बिज़नेस पर अहम ऐलान संभव

Updated on: 04 Jan 2017, 11:31 AM

नई दिल्ली:

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई 4 जनवरी को दिल्ली में डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में पिचाई स्मॉल और मिडियम स्तर के बिज़नेस को लेकर अहम ऐलान कर सकते हैं। कार्यक्रम में सूचना प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत गूगल के कई बड़े अधिकारी भी मौजूद होंगे।

गूगल ने कहा है कि स्मॉल और बिज़नेस भारत के आर्थिक विकास की रीढ़ है और इसे बढ़ाने में गूगल सक्रिय भूमिका निभाएगा। गूगल ने माना कि भारत में निवेश का बेहतरीन मौका है और इसी के तहत गूगल भारत में निवेश की तैयारी कर रहा है। हाल ही में सात भारतीय स्टार्टअप गूगल के 'लांचपैड एक्सीलेटर' के तीसरे बैच में शामिल हुए थे।

यह एक प्लेटफार्म है जो गूगल के संरक्षक और विशेषज्ञों को स्टार्टअप की मदद करने के लिए जोड़ता है। इसमें भारत के अलावा कई देशों के स्टार्टअप्स भी शामिल है। पिछले एक साल में भारत के 13 स्टार्टअप्स इस कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। सुंदर पिचाई ने आईआईटी खड़गपुर से बीटेक की डिग्री ली है। सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को वे इस संस्थान का दौरा कर सकते हैं।