वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के बयान पर मारूति सुजूकी ने कह दी ये बड़ी बात

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 12, 2019 01:34:33 PM
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) -फाइल फोटो

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) -फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) द्वारा ऑटो सेक्टर (Auto Sector) में आई मंदी को लेकर दी गई दलील को खारिज किया है. मारूति सुजूकी ने युवाओं के बीच ओला (Ola) और उबर (Uber) के बढ़ते इस्तेमाल को आर्थिक मंदी (Economic Slowdown) का कारण नहीं माना है. कंपनी ने कहा है कि इसके विपरीत किसी निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए व्यापक रिसर्च की जरूरत है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी (Maruti Suzuki) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि भारत में कार की खरीदारी के लिए आम जनमानस की धारणा में कोई बदलाव नहीं आया है. लोग अपनी आकांक्षा के अनुरूप ही कार खरीदते हैं.

यह भी पढ़ें: Gold News: ज्वैलरी को छोड़ भारतीयों का भाया नए जमाने का सोना, निवेश कर कमाएं मोटा मुनाफा

ओला उबर कैब है ऑटो सेक्टर में मंदी का कारण
वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा था कि लोग आजकल ओला-उबर कैब का इस्तेमाल भी खूब जमकर कर रहे हैं. कैब के इस्तेमाल की वजह से लोगों को गाड़ी की ईएमआई भरे बिना ही गाड़ी का लुत्फ उठा रहे हैं इसके अलावा लोग मेट्रो में भी सफर करना ज्यादा पसंद करते हैं.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना (PMJAY): कैंसर के इलाज के लिए उठाया ये बड़ा कदम

यह सब कारण भी ऑटो सेक्टर में गिरावट की एक बड़ी समस्या है. वित्तमंत्री ने स्वीकार किया था कि इस सेक्टर में गिरावट एक गंभीर समस्या है और इसका हल निकाला जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: PM मोदी आज करेंगे किसान मानधन स्कीम (Pradhan Mantri Kisaan Maandhan Yojana) की शुरुआत, जानें अन्य छप्परफाड़ योजनाएं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी के वरिष्ठ अधिकारी की मानें तो ओला और उबर जैसी सेवाएं पिछले 6 से 7 साल में देश में आई हैं. वहीं इसी दौर में ऑटो सेक्टर ने कुछ शानदार अनुभव भी किए हैं. इसलिए सिर्फ ओला उबर के ऊपर दोष डालना ठीक नहीं होगा. उनका कहना है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार द्वारा पिछले महीने उठाए गए कदम मंदी से निपटने के लिए पर्याप्त नहीं है. (इनपुट पीटीआई)

First Published: Sep 12, 2019 01:22:53 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो