कमजोर मांग के चलते अशोक लेलैंड के कई संयंत्रों में 5 से 18 दिन उत्पादन नहीं

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 09, 2019 04:35:00 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनियों में से एक अशोक लेलैंड ने कमजोर डिमांड के चलते के बीच अपनी कई प्रोडक्शन कंपनियों में सितंबर महीने में कुछ दिनों तक प्रोडक्शन बंद करने की घोषणा की है. अशोक लेलैंड ने बंबई शेयर बाजार को भेजी गई सूचना में यह जानकारी दी है. कंपनी ने चेन्नई के एन्नोर कारखाने में 16 दिन कामकाज बंद करने का एलान किया है तो वहीं तमिलनाडु की होसुर इकाई में पांच दिन, महाराष्ट्र के भंडारा कारखाने में 10 दिन, उत्तराखंड की पंतनगर इकाई में 18 दिन और राजस्थान के अलवर में 10 दिनों तक कामकाज बंद रखने का एलान किया है.

वाहन क्षेत्र में सुस्ती के बीच कई विनिर्माताओं तथा कलपुर्जा आपूर्तिकर्ताओं ने अपने उत्पादन में कटौती की है और अस्थायी रूप से संयंत्र को भी कुछ दिन के लिए बंद किया है. पिछले महीने चेन्नई की टीवीएस ग्रुप, कलपुर्जा विनिर्माता सुंदरम क्लेटन, मारुति सुजुकी और दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने बाजार मांग के अनुरूप अपने कारखानों में उत्पादन रोका है. टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी कहा है कि वे बाजार मांग के अनुरूप उत्पादन को समायोजित करने के लिए विनिर्माण कार्य को निलंबित कर रहे हैं.

पिछले दिनों वाहन क्षेत्र में सुस्ती के बीच अशोक लेलैंड ने कार्यकारी स्तर के कर्मचारियों के लिये कंपनी से अलग होने की योजना की घोषणा की थी. कंपनी ने यह स्कीम ऐसे समय पेश की है जब पहले से ही उसके कर्मचारी बोनस बढ़ाने को लेकर हड़ताल पर हैं. अशोक लेलैंड कर्मचारी यूनियन के सूत्रों ने बताया था कि, 'हम अपनी हड़ताल तब तक जारी रखेंगे जबतक प्रबंधन उपयुक्त समाधान लेकर नहीं आता है.'

First Published: Sep 09, 2019 04:35:00 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो