logo-image

साल की दूसरी छमाही में चीन घरेलू बाजार को मजबूत बनाएगा, जानें कैसे

चीनी राज्य परिषद ने 23 अगस्त को इस साल से राष्ट्रीय आर्थिक और सामाजिक विकास के कार्यान्वयन से जुड़ी रिपोर्ट को चीनी राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि सभा की स्थाई कमेटी में विचार करने के लिए प्रस्तुत किया.

Updated on: 23 Aug 2019, 11:17 PM

नई दिल्ली:

चीनी राज्य परिषद ने 23 अगस्त को इस साल से राष्ट्रीय आर्थिक और सामाजिक विकास के कार्यान्वयन से जुड़ी रिपोर्ट को चीनी राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि सभा की स्थाई कमेटी में विचार करने के लिए प्रस्तुत किया. रिपोर्ट के अनुसार, इस साल की पहली छमाही में देश और दुनिया में खतरा और चुनौती बढ़ने की स्थिति में चीन के विभिन्न क्षेत्रों में उच्च गुणवत्ता वाला विकास बना रहा और विभिन्न कार्यों में प्रगति हुई.

यह भी पढ़ेंः यहां शादी से पहले ही मनाते हैं सुहागरात पिता सजाता है बेटी की सेज, जानिए क्या है वजह

रिपोर्ट में कहा गया है कि अर्थव्यवस्था के सतत विकास के बावजूद चीन के आर्थिक विकास में कठिनाई, चुनौती, अनिश्चितता और अस्थिरता स्पष्ट रूप से बढ़ गई. अंतरराष्ट्रीय आर्थिक और व्यापारिक वृद्धि दर धीमी रही. चीन के आर्थिक विकास में दबाव ज्यादा हो गया.

यह भी पढ़ेंः प्रिया रमानी ने अदालत से कहा, अकबर ने असुरक्षित महसूस कराया, मैंने जानबूझकर ये...

इस साल की दूसरी छमाही में विकास में मौजूद खतरों को दूर करने के साथ साथ उच्च गुणवत्ता वाला विकास कायम रखना चाहिए, सुधार और सृजन तेज करना चाहिए, उच्चस्तरीय खुलापन बढ़ाना चाहिए और सहयोग की संभावना का विस्तार करना चाहिए.