logo-image

अमेरिकी उद्योग जगत ने जेटली के बजट को दिए फुल मार्क्स, कहा शानदार बजट

जेटली के बजट से गदगद अमेरिकी उद्योग जगत। बजट 2017 को बताया कमाल का बजट।

Updated on: 02 Feb 2017, 05:23 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी उद्योग जगत ने वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा पेश केंद्र के चौथे बजट की जमकर तारीफ की है। अमेरिकी उद्योग जगत ने वित्त मंत्री अरुण जेटली की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने कमाल का काम किया है।

अमेरिकी उद्योग से जुड़े जानकारों के मुताबिक वित्त मंत्री ने ऐसा बजट पेश किया है जो भारतीय अर्थव्यवस्था को गति देगा साथ ही विदेशी निवेशकों का ध्यान भारतीय बाज़ार की तरफ खींचेगा।

यूएस-इंडिया बिज़नेस काउंसिल यानि यूएसआईबीसी के प्रेसीडेंट मुकेश अघी के मुताबिक, ' वैश्विक अस्थिरता के समय में बजट को प्रस्तावित करना मुश्किल हो सकता है लेकिन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कमाल का काम किया है इस बजट से भारतीय अर्थव्यवस्था को तो बल मिलेगा ही साथ ही विदेश निवेशकों का ध्यान भी भारतीय बाज़ार पर जाएगा।'

और पढ़ें- जानें बजट में क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

यूएसआईबीसी के मुताबिक पेश हुआ आम बजट वित्तीय रुप से मज़बूत है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारोबार को बढ़ाने में उदारवादी रुख का परिचय देता है। लालफीताशाही नियमों को ख़त्म कर बेहतर कारोबारी माहौल बनाने के लिए स्किल इंडिया में निवेश बढ़ाने और नोटबंदी के बाद उत्पन्न हुई नकारात्मक छवि को ख़त्म करने की कोशिश इस बजट में दिखती है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि अफॉर्डेबल हाउसिंग क्षेत्र में हाउसिंग फॉर ऑल स्कीम काबिलेतारिफ है। वहीं लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन्स टैक्स में रियायत और इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में उठाए गए कदम बाज़ार की हालत को गति प्रदान करेगा।

और पढ़ें- बेहतर आर्थिक संकेतों के बीच अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने नहीं बदलीं ब्याज दरें!

वहीं उन्होंने बजट में डिजिटल इकोनॉमी को बढ़ावा देने विदेशी निवेशकों को लुभाने, रोड ट्रांसपोर्ट और सिविल एविएशन में इंफ्रास्ट्रक्चर ख़र्च बढ़ाने जैसे कदमों का स्वागत किया है।
इसके अलावा यूएसए-इंडिया चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भी इस बजट की तारीफ की है और बजट को बेहद संतुलित, वित्तीय रूप से मज़बूत और सही दिशा में केंद्रित बताया है।

विधानसभा चुनावों से जुड़ी ख़बरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें