आम जनता तक कर्ज (Loan) की पहुंच बढ़ाने को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 26, 2019 11:51:03 AM
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) -फाइल फोटो

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) -फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने आज (गुरुवार-26 सितंबर) शाम 5:30 बजे चुनिंदा निजी बैंकों (Private Banks), एनबीएफसी (NBFC) और एचएफसी (Housing Finance Companies-HFC) के प्रतिनिधियों के साथ अहम बैठक करेंगी. वित्त मंत्री की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में वित्तीय सचिव राजीव कुमार सहित कई अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक Liquidity की स्थिति की समीक्षा की जा सकती है. इसके अलावा एनबीएफसी और एचएफसी को लिक्विडिटी उपलब्ध कराने के लिए भी निजी बैंकों से चर्चा हो सकती है.

यह भी पढ़ें: आयुष्मान भारत योजना (PM-JAY) के 1 साल पूरे, अब तक 47 लाख लोगों का हुआ मुफ्त इलाज

लोन की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए निजी बैंकों से अपील कर सकती हैं वित्त मंत्री
आम जनता को भी होम लोन (Home Loan), कार लोन (Car Loan), खुदरा लोन या कृषि लोन (Agriculture Loan) उपलब्ध कराने की प्रक्रिया में तेजी लाए जाने के लिए निजी बैंकों से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपील कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें: 9 बैंक बंद किए जाने की अफवाहों का RBI ने किया खंडन, कहा कोई बैंक नहीं हो रहा बंद

बता दें कि पिछले दिनों वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कंपनियों को बड़ी राहत देते हुए कॉर्पोरेट टैक्स (Corporate Tax) घटाने का प्रस्ताव किया था. सरकार का ये प्रस्ताव घरेलू कंपनियों और नई कंपनियों के लिए है. कॉर्पोरेट टैक्स को घटाने के प्रस्ताव को अध्यादेश के जरिए लागू किया जाएगा. वित्त मंत्री ने कहा है कि बिना किसी छूट के इनकम टैक्स 22 फीसदी होगा.

यह भी पढ़ें: SBI के क्रेडिट कार्ड (Credit Card) से पेट्रोल भराने पर अब नहीं मिलेगा कैशबैक, जानें क्यों

साथ ही मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों के लिए भी टैक्स को घटाया जाएगा. वित्त मंत्री ने मिनिमम अल्टरनेट टैक्स (MAT) से राहत और कैपिटल मार्केट के लिए कैपिटल गेन टैक्स पर बढ़ा हुआ सरचार्ज हटाने का बड़ा फैसला लिया है.

First Published: Sep 26, 2019 11:50:28 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो